Breaking News

ईवीएम में गड़बड़ी की जांच कराने की मायावती की मांग का लालू यादव ने किया समर्थन

laluprasadyadav1_1481952410_749x421पटना  राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बहुजन समाज पार्टी  सुप्रीमो मायावती की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन  में कथित गड़बड़ी की जांच कराने की मांग का समर्थन किया है।
लालू प्रसाद यादव ने  संवाददाता सम्मेलन में यूपी चुनाव के अप्रत्याशित परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि चुनाव प्रचार के दौरान समाजवादी पार्टी ;सपाद्ध और कांग्रेस गठबंधन मतदाताओं को अखिलेश सरकार की पिछले पांच साल की उपलब्धियों के बारे में बताने में विफल रहा है। लेकिन दूसरी तरफ सुश्री मायावती के ईवीएम मशीन में गड़बड़ी होने का आरोप भी सही हैए जिससे भारी बहुमत केवल भाजपा के पक्ष में चला गया।
राजद अध्यक्ष ने कहाए ष्हमने चुनाव आयोग से यह सुनिश्चित करने की मांग की थी कि उत्तर प्रदेश चुनाव में खराब ईवीएम मशीन का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। चुनाव आयोग ने आश्वस्त किया था कि ऐसी किसी भी गड़बड़ी से बचने के लिए चुनाव से पहले मशीन की जांच के लिए प्रयोग के तौर पर मतदान करके देखा गया। उन्होंने कहा कि हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि आयोग ने मशीनों की जांच कराई थी या नहीं।ष्
श्री यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान ईवीएम मशीन गुजरात से आते हैं। ऐसा में संदेह होना लाजिम है कि भाजपा के पक्ष में मतदान होने के लिए मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लोगों को झांसा देने में माहिर हैंए जिसकी पुनरावृत्ति उत्तर प्रदेश में हुई है।
र प्रदेश में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *