Breaking News

उत्तर प्रदेश सरकार डा0 अम्बेडकर के सपनों को पूरा करेगी- केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार डा0 भीमराव अम्बेडकर के सपनों को पूरा करेगी। भारत रत्न बाबासाहब डा0 भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयंती के अवसर पर श्री मौर्य ने चिनहट इलाके के उत्तरधोना गांव में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में योगी अदित्यनाथ के नेतृत्व में बनी सरकार डा0 अम्बेडकर के सपने को पूरा करने तथा गरीबों के अधिकारों को पूरा करने के लिए काम कर रही है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने गरीबों के अधिकारों की रक्षा के लिए बैंकों में जनधन खाते खुलवाए, ग्रामीण महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस उपलब्ध कराई जा रही है।  मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार की जिन योजनाओं में विसंगतियां हैं उन्हें दूर कर हर किसी को रोजगार और जरूरतमंद को पेंशन देगी। इसके लिये बीपीएल सूची का पुनरीक्षण करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ करने का काम किया है । सरकार किसानों के उपज का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए संकल्प बद्ध है सभी को बिजली, पानी और खाद्यान्न उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेदारी हैै।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सभी सड़कों को 15 जून तक गड्ढामुक्त करने का संकल्प हमारी सरकार ने लिया है और ई.टेंडरिंग के माध्यम से निर्माण कार्यों में लगे अपराधी किस्म के लोगों को हटाया जाएगा। श्री मौर्य ने कहा कि हमारी सरकार संकल्प पत्र में किए वादों को हर हाल में पूरा करेगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि भ्रष्टाचारमुक्त भारत बनाने के लिए डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना जरूरी है इसके लिए उन्होंने भीम एप लांच किया जिसे हर व्यक्ति अपने मोबाइल में 08030636541 डायल कर अपलोड करके डिजिटल ट्रांजेक्शन कर सकता है।
इस अवसर पर श्री मौर्य ने अनेक बुजुर्ग ग्रामीणों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक चंद्रशेखर त्रिवेदी, विधायक बीण्केण्टीण् अविनाश त्रिवेदी,भाजपा जिला अध्यक्ष राम निवास यादव समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।