Breaking News

उन्नाव में गैंगस्टर की 90 करोड़ की संपत्ति कुर्क

उन्नाव, उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के गंगाघाट कोतवाली अंतर्गत जाजमऊ चौकी क्षेत्र में अखलाख नगर बसाने वाले गैंगस्टर नसीम अहमद की 90.13 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई पुलिस ने की है।

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के निर्देश पर सीओ बीघापुर व तहसीलदार सदर के नेतृत्व में यह कार्रवाई संपन्न हुई है। पुलिस ने कुर्क संपत्ति को सील कर नोटिस बोर्ड लगा दिया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी बीघापुर माया राय ने मंगलवार को बताया कि केडीए कालोनी जाजमऊ निवासी गैंगस्टर नसीम अहमद के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोहबन्द अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए समाज विरोधी क्रियाकलापों से अर्जित की गई अवैध अचल सम्पत्ति जिसकी कीमत कुल 90 करोड़ 13 लाख 36 हजार 476 रुपए को जब्त/कुर्क किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन के पास पर्याप्त साक्ष्य मौजूद थे कि अभियुक्त ने अवैध तरीके से गैंग बनाकर थाना गंगाघाट क्षेत्रांतर्गत कटरी पीपरखेड़ा व आसपास के इलाकों में गरीब किसानों की जमीन कब्जा कर उसको प्लाटिंग कर अवैध रूप से बेंचकर आर्थिक लाभ प्राप्त किया। नसीम ने इस संपत्ति को स्वयं अपने व अपनी पत्नी व पुत्र के नाम से क्रय किया है।

सीओ ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश से गिरोहबंद अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए नसीम अहमद द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित अचल संपत्ति को कुर्क/जब्त किया गया है।