Breaking News

उप चुनावों के नतीजे से फट गया है भाजपा का धर्म का ढोल : प्रो़ रामगोपाल यादव

इटावा ,  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने सात राज्यों में हुए उपचुनाव के परिणामों पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा का धर्म का ढोल फट गया है,आगे आने वाले चुनावों में भाजपा सुपड़ा साफ होना तय है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने रविवार को सैफई स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा का फूट के राज को जनता समझने लगी है। सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटो के उपचुनाव में भाजपा केवल दो ही जीत सकी है।

चुनाव नतीजे में 11 विधान सभा सीटें पर भाजपा की हार हुई हैं, यह इस बात का संकेत है कि इसी साल के आखिरी में होने वाले हरियाणा, महाराष्ट्र में चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही अन्य राज्यों में भी जल्दी चुनाव होने वाले हैं,हर जगह भाजपा को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ेगा ।

उन्होंने कहा है कि सात राज्यों में हुए 13 विधानसभा सीटों के चुनाव के नतीजों ने भाजपा के धर्म के ढोल को फाड़ दिया है। धार्मिक स्थल बद्रीनाथ से लेकर रामेश्वरम तक भाजपा बुरी तरह से हारी है, अब किसी भी राज्य में भाजपा चुनाव नहीं जीत सकेगी।

श्री यादव ने कहा कि एक रिपोर्ट में पिछले 5 साल में देश भर में बिना कानून के 16 हजार मकान तोड़े गए हैं, एक दिन पाप का घड़ा फूट जाता है, हजारों लोग रोते रहे,कई मंदिर और मस्जिद भी तोड़ दिए गए हैं, लोग रोते चिल्लाते रहे उनके जीवन भर की कमाई भी चली गई। भारतीय जनता पार्टी को इसका खमियाजा हर हाल में भुगतना पड़ेगा,आज जो भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ रहा है वो इसी तानाशाही का नतीजा है।

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के डिजिटल अटेंडेंस और संकुल पद से बड़ी संख्या में इस्तीफा के सवाल पर कहा कि जब सरकार अन्य विभागों में इस नियम को लागू नहीं कर रही है तो फिर टीचर्स पर ही क्यों लागू किया जा रहा है, सभी चुनाव, बीएलओ के काम तो सब टीचर से सही लिए जाते हैं। सिपाही अधिकारी सभी से डिजिटल अटेंडेंस ली जाए तब तो ठीक है, पिक एंड चूज नहीं कर सकते हैं।

अयोध्या में भूमाफिया और प्रशासन की मिली भगत से जमीनों के घोटाले से जुड़े हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो प्रथम दृष्टया ऑन रिकॉर्ड है, इस पर कोई कार्रवाई करने वाला नहीं है, महत्वपूर्ण जगहों पर जमीन खरीद ली इसमें कुछ बीजेपी के कार्यकर्ता भी शामिल है, यह सरकार किसी बेईमान के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती है। अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए कार्यकर्ता अधिकारियों के हक में जमीन खरीदने का यह ऐसा मामला है जो गंभीर भ्रष्टाचार के दायरे में कहीं ना कहीं जरूर आ रहा है लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसी भी जमीन खरीदने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं दिखा पा रही है इससे जाहिर है कि खुद भारतीय जनता पार्टी इस सब भ्रष्टाचार में शामिल है।

सपा नेता उम्मीद जताते हुए कहा कि अपने फायदे के लिए भाजपा बजट बढ़ा सकती है। किसानों के लिए सम्मान राशि भी बढ़ा सकती से जुड़े सवाल पर कहा कि आंकड़ों के आधार पर जब बजट बनता है, कभी वह धरातल पर नही उतरता है आज तक भाजपा ने जो भी कहा ना जमीन पर उतरा है, केवल बातों से आम जनमानस गुमराह किया है।

किसानों के लिए एमएसपी को लागू तक नहीं किया है । हमारे खुद के खेतो में मक्का की फसल खड़ी हुई है जिसे कोई खरीदने वाला नहीं है जबकि एमएसपी घोषित कर रखी है।