Breaking News

एचआईएफएफ में प्रदर्शित होगी ऑस्कर विजेता फिल्म द सेल्समैन

film_poster_bigनई दिल्ली,  ऑस्कर विजेता ईरानी फिल्म द सेल्समैन का प्रदर्शन यहां होनेवाले हैबिटाट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव  के पहले संस्करण में किया जाएगा जो विश्व सिनेमा की श्रेष्ठ फिल्मों तक पहुंच को और सरल बनाने का एक प्रयास है। ईरानी निर्देशक असगर फरहादी द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने इस साल सर्वश्रेष्ठ विदेशी-भाषा की फिल्म श्रेणी में ऑस्कर जीता है।

इसके अलावा समारोह महोत्सव में ड्राइविंग विद सेल्वी, व्हाइट सन, ए हेवी हार्ट और व्हाइट ब्लेसिंग जैसी कई डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को भी दिखाया जाएगा। इंडिया हैबिटाट सेंटर में आयोजित होने वाले इस 10 दिवसीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ 24 मार्च को होगा जिसमें समीक्षकों की वाहवाही लूट चुकी दुनिया भर की 50 से ज्यादा फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

विभिन्न दूतावासों और फिल्म निर्देशकों के साथ मिलकर शुरू की गई यह पहल फिल्मों के माध्यम से वैश्विक संवाद को बढ़ावा देने का एक प्रयास है। इंडिया हैबिटाट सेंटर के निदेशक राकेश काकेर ने बताया, इस फिल्म महोत्सव की शुरआत कर हम राजधानी के सिनेप्रेमियों द्वारा महसूस की जा रही अच्छी फिल्मों कमी को दूर करना चाहते हैं और उन्हें रचिकर फिल्में उपलब्ध कराना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *