Breaking News

एचटीसी ने लॉन्च किया वन एक्स10 स्मार्टफोन, मिलेगा 2 टीबी तक स्टोरेज का विकल्प

नई दिल्ली,  ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी एचटीसी ने वन एक्स10 को लॉन्च कर दिया है। आप को बता दें कि यह फोन पिछले फोन एचटीसी वन एक्स9 का अपग्रेड वर्जन है। कंपनी ने फिलहाल इसे रूस में लॉन्च किया है। यहां इसकी कीमत 355 रुपए  है। रूस में इस फोन की बिक्री इसी महीने शुरू की जाएगी। फिलहाल कंपनी ने इस बात की घोषणा नहीं की है कि यह फोन भारत सहित दुनिया के दूसरे बाजारों में कब से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

एचटीसी वन एक्स10 में कंपनी ने 5.5 इंच का फुल-एचडी सुपर एलसीडी डिस्प्ले दिया है। इसका रिजोल्यूशन 1080गुना1920 पिक्सल है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दिया गया हैं। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियोटेक पी10 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 3 जीबी रैम दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी की है। यूजर के पास इसकी मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाने का विकल्प होगा। एचटीसी वन एक्स10 डुअल सिम फोन है, जिसके दोनों सिम स्लॉट 4जी को सपोर्ट करते हैं।

कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। पावर बैकअप के लिए एचटीसी वन एक्स10 में 4000 एमएएच की बैटरी मिलेगी। कंपनी के मुताबिक इस बैटरी की मदद से फोन में 26 घंटे तक का टॉक टाइम मिलता है। वहीं एक बार पूरा चार्ज करने के बाद 3जी नेटवर्क पर इसका स्टैंडबाय टाइम 31 दिनों का है।