Breaking News

एनकाउंटर के नाम पर पुलिस कर रही हत्या : लाल बिहारी

जौनपुर, समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव ने सुल्तानपुर जिले की पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाते हुये कहा कि एनकाउंटर के नाम पर पुलिस हत्या कर रही है।

लाल बिहारी यादव की अगुवाई में शुक्रवार को सपा का एक प्रतिनिधिमंडल मारे गए मंगेश यादव गांव अगरौरा थाना बक्शा में स्थित उसके घर पहुंचा और परिवार वालो से मिलकर ढांढस बधाया।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने इसे एनकाउंटर नही बल्कि पुलिस द्वारा हत्या किये जाने का आरोप लगाया। उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि इसकी जांच कराई जाएगी। साथ ही कहा कि जिन पुलिस वालों ने मंगेश को घर से लेकर जाकर हत्या की है, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा।

नेता विरोधी दल लालबिहारी यादव ने कहा कि मंगेश यादव को पुलिस घर से उठा कर ले गई। पूछताछ के नाम पर और उसकी हत्या कर दी गई। उसकी हत्या पुलिस अभिरक्षा में हुई है। जो पुलिस वाले इस हत्या में शामिल है उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है, साथ ही कहा कि डीएम एसपी को स्पीड पोस्ट से तहरीर दर्ज करने के लिए भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो अपराधी हैं वह खुले आम घूम रहे हैं और जिनके ऊपर छोटे-मोटे मुकदमे है उनका एनकाउंटर कर दिया जा रहा है यहां के पुलिस अधीक्षक को कौन-कौन से बड़े अपराधी है इनका लिस्ट जारी करना चाहिए।

इस मामले पर मृतक के पिता राकेश यादव ने कहा कि हमारे बेटे को पुलिस पूछताछ के लिए घर से ले जाकर उसकी हत्या कर दी, हमारा बेटा हमारे साथ कंडक्टर का काम करता था उसके ऊपर कोई बड़ा आरोप नहीं था पुलिस फर्जी ढंग से उसे एनकाउंटर दिखाकर मार दिया इसकी जांच होनी चाहिए।