Breaking News

एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशनों पर लागू हुए ये नियम…

नई दिल्ली,रेलवे हवाईअड्डों की ही तरह स्टेशनों पर भी ट्रेनों के तय प्रस्थान समय से कुछ समय पहले प्रवेश की अनुमति बंद करने की योजना बना रहा है और यात्रियों को सुरक्षा जांच की प्रक्रिया पूरी करने के लिए 15 से 20 मिनट पहले पहुंचना होगा.

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश यादव से ज्यादा फेमस हैं ये ऑफिसर…

योगी सरकार के ये तीन मंत्रियों की हुई गिरफ्तारी,जानिए है क्या मामला…

 रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार के मुताबिक ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि सुरक्षा जांच के लिए लोग समय से स्टेशन पहुंचे. फिलहाल हाई सिक्योरिटी वाले इस प्रयोग को कुंभ के मद्देनजर इलाहाबाद में और कर्नाटक के हुबली रेलवे स्टेशन पर पहले से ही शुरू कर दिया गया है. साथ ही 202 रेलवे स्टेशनों पर योजना को लागू करने के लिए खाका तैयार कर लिया गया है.

सपा-बसपा गठबंधन रोकने की साजिश का, अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा

अमित शाह की रैली में बन रही 5,000 किलो की दलीत खिचड़ी,बनेगा वर्ल्ड रेकॉर्ड..

आमतौर पर स्टेशन पहुंचने के कई रास्ते होते हैं. कई बार तो स्टेशन के पास दीवारें टूटी होती हैं, लोग वहां से आ जाते हैं. या दूसरी ओर से पटरी पार करके लोग प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाते हैं. रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार के मुताबिक जिन स्टेशनों पर शुरू में ये सिक्योरिटी सिस्टम लागू किया जाएगा, वहां स्टेशन पहुंचने के जितने भी गलत रास्ते हैं उन्हें या तो पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा, या फिर वहां PRF के जवान तैनात रहेंगे. स्टेशन पर प्रवेश के लिए सिर्फ चुनिंदा एंट्री प्वाइंट रहेंगे, जहां सख्त चेकिंग होगी. इसी चेकिंग की प्रक्रिया से गुजरने के लोगों को 15 से 20 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सुरक्षा प्रक्रिया के चलते देरी न हो.

यूपी में इस चर्चित आईएएस अधिकारी के घर पड़ा सीबीआई का छापा…

बंद होंगे 2000 रुपये के नए नोट? मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला…..

रेलवे देगी यात्रियों को ये नई बड़ी सुविधा…

घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल ,जानिए कैसे….

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय….