एयर इंडिया सर्विस देने के मामले में दुनिया की तीसरी सबसे खराब एयरलाइन कंपनी

air-indiaनई दिल्ली,  कुछ लोग यह मानते हैं कि ट्रैवलिंग इज ऑल अबाउट जर्नी, लेकिन ऐसे मामलों में यह अहम हो जाता है कि आप किस माध्यम से यात्रा कर रहे हैं। सफर के दौरान केबिन और सर्विस की गुणवत्ता से ज्यादा यह जानना जरूरी होता है कि आपको किस वजह से यात्रा में देरी हो रही है। गलत एयरलाइन्स में उड़ान भरना देरी के कारणों में सबसे ऊपर रहता है। लेकिन ऐसे में मुश्किल यह होती है कि आप कैसे तय करेंगे कि आपके लिए किस एयरलाइन्स का चुनाव करना मुफीद होगा, हमारे पास इसका भी जवाब है।

हर साल एविएशन इनसाइट कंपनी फ्लाइटस्टेट्स सबसे खराब और सबसे अच्छी एयरलाइन्स की लिस्ट जारी करती है जिसके जरिए आपके लिए यह चुनाव करना आसान हो जाता है कि आपके लिए कौन सी एयरलाइन में सफर करना बेहतर रहेगा। साल 2016 की टॉप-10 खराब एयरलाइन 10. हैनन एयरलाइन्स – 30.3 फीसदी 9. कोरियन एयरलाइन्स – 31.74 फीसदी 8. एयर चाइना – 32.73 फीसदी 7. हॉन्ग-कॉन्ग एयरलाइन्स – 33.42 फीसदी 6. चाइना ईस्टर्न एयरलाइन्स – 35.8 फीसदी 5. आसियाना एयरलाइन्स – 37.46 फीसदी 4. फिलीपाइन एयरलाइन्स – 38.33 फीसदी 3. एयर इंडिया – 38.71 फीसदी 2. आइसलैंड एयर – 41.05 फीसदी 1. इल अल – 56 फीसदी टॉप-10 बेहतर एयरलाइन्स (2016) 10. कंतास – 15.7 फीसदी 9. टैम लिनहास अरियास – 14.93 फीसदी 8. डेल्टा एयरलाइन्स – 14.83 फीसदी 7. सिंगापुर एयरलाइन्स – 14.55 फीसदी 6. एएनए – 14.46 फीसदी 5. ऑस्ट्रियन – 14.26 फीसदी 4. कतर एयरवेज – 13.66 फीसदी 3. जल – 12.2 फीसदी 2. एलबेरिया- 11.82 फीसदी 1. केएलएम – 11.47 फीसदी

 

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