Breaking News

एयू एसएफबी ने शुरु की वीडियो बैंकिंग सेवा

नयी दिल्ली,  बैंकिंग सेवाओं के परिदृश्य को बदलते हुए एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (एयू एसएफबी) ने वीडियो बैंकिंग सेवा लॉन्च करने की घोषणा की है।

बैंक ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह उसके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धी है क्योंकि इस सेवा को शुरू करने वाला वह पहला बैंक बन गया है। इसके माध्यम से समय या स्थान की परवाह किए बिना (सप्ताह के सातों दिन) ग्राहकों की उंगलियों पर एक आसान बैंकिंग प्रदान करते हुए, वीडियो सहायता प्राप्त शाखा जैसा अनुभव पेश किया गया है। यह सेवा एक आभासी मंच प्रदान करती है जहां ग्राहक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसे वीडियो कॉल के माध्यम से वास्तविक समय में वीडियो बैंकर के साथ बातचीत कर सकते हैं।

वीडियो बैंकिंग के क्षेत्र में सुरक्षा सर्वोपरि है जिसे देखते हुए एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने उन्नत एन्क्रिप्शन, एआई-आधारित चेहरे की पहचान, ओटीपी और हस्ताक्षर सत्यापन और वीडियो सत्यापन के साथ मानक बढ़ाया है। प्रत्येक लेन-देन और गोपनीय जानकारी को सावधानीपूर्वक सुरक्षित रखा जाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ग्राहक अत्यंत भरोसे के साथ मंच से जुड़ सकें।

अब ग्राहक किसी भी समय खाते से जुड़ी जानकारी और सुविधा, जनसांख्यिकीय अपडेट, परेशानी मुक्त वित्तीय लेनदेन, आसान कर्ज और क्रेडिट कार्ड पूछताछ और सभी बैंकिंग संबंधों से संबंधित कुशल समस्या समाधान जैसी सेवाओं की सुविधा का आनंद ले सकते हैं।