Breaking News

एलएंडटी को कई उपभोक्ताओं से मिले बड़े ठेके…

नई दिल्ली, बुनियादी संरचना क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने कहा कि उसकी निर्माण इकाई को घरेलू बाजार में विभिन्न उपभोक्ताओं से बड़े ठेके मिले हैं। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि इन ठेकों की कुल राशि कितनी है। कंपनी 2,500 करोड़ रुपये से पांच हजार करोड़ रुपये के ठेके को बड़े ठेकों की श्रेणी में गिनती है।

एलएंडटी ने बंबई शेयर बाजार से कहा कि उसकी भवन एवं कारखाना इकाई को आईआईटी हैदराबाद से तेलंगाना के कांदी में परिसर निर्माण का ठेका मिला है। इसी इकाई को यहां एयरोसिटी में एसेट 13 परियोजना के निर्माण के लिये इंडियन रीयल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी से ठेका मिला है। इस परियोजना में होटल का भवन, आफिस परिसर, अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन एवं कारोबार केंद्र तथा बहुस्तरीय पार्किंग का निर्माण शामिल है। इसे 22.5 महीने में पूरा करना है।

कंपनी ने कहा कि कुछ पुराने उपभोक्ताओं से निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिये कुछ अतिरिक्त ठेके भी मिले हैं। कंपनी की धातुकर्म इकाई को भेल से झारखंड के पतरातु स्थित बिजली संयंत्र में राख के रखरखाव का संयंत्र बनाने का भी ठेका मिला है। कंपनी की भूसंरचना इकाई को भी सीएमआरएल से सेंट्रल स्क्वेयर बनाने का ठेका मिला है।