Breaking News

एससी और ओबीसी केन्द्र और राज्य सरकारों की मास्टर चाभी अपने हाथ मे लें – मायावती

 

mayawati-620x400लखनऊ, संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर बसपा प्रमुख मायावती ने आज लखनऊ में रैली की। बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि संविधान का लाभ लेने के लिये एससी और ओबीसीवर्ग के लोग केन्द्र और राज्य सरकारों की मास्टर चाभी अपने हाथ मे लें।

डा० अम्बेडकर की ६१ वीं पुण्यतिथि पर रैली को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की हुकूमत के दौरान बाबा साहेब ने सभी को उनका हक़ दिलाया। केंद्र, और राज्य सरकारों को भी संविधान के मुताबिक सबको हक़ देना चाहिए। लेकिन बाबा साहेब डा० भीमराव अम्बेडकर का संविधान बीजेपी को पसंद नहीं है। बीजेपी आरएसएस के लोग जातिवादी वर्ण व्यवस्था को लागू करना चाहते हैं।

उन्होने कहा कि अब संगठित होने का वक्त आ गया है। एससी और ओबीसीवर्ग के लोगों को चाहिये कि संविधान का लाभ लेने के लिये वह केन्द्र और राज्य सरकारों की मास्टर चाभी अपने हाथ मे लें।

रैली में बसपा अध्यक्ष मायावती ने बीजेपी, आरएसएस, सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा। कांग्रेस और बीजेपी ने पिछड़े समाज के लोगों को बांटने की कोशिश की है। विरोधी पार्टियां दलितों और पिछड़ों में फर्क पैदा करती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *