Breaking News

ऑडी की सेडान कार- ऑडी ए3 का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च

नई दिल्ली,  जर्मन कार मेकर ऑडी ने आखिरकार अपनी सेडान कार ऑडी ए3 के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सीएलए के अलावा बीएमडब्लू 1 सीरीज और वोल्वो वी40 से होगा। फेसलिफ्ट ए3 से पिछले साल अप्रैल में पर्दा उठा था और यूरोप समेत कई दूसरे देशों में इसकी बिक्री की जा रही है।कंपनी ने ऑडी ए3 फेसलिफ्ट को दो इंजन विकल्पों में पेश किया है। इसमें पहला है 35 टीएफएसआई पेट्रोल इंजन और दूसरा 35 टीडीआई डीजल इंजन।

पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 30.5 लाख रुपए है। वहीं डीजल वाली ऑडी ए3 32.30 लाख रुपए में मिलेगी। ऑडी ने पुरानी ए3 के मुकाबले नई कार में कुछ अहम बदलाव जरूर किए हैं। सामने से देखें तो नई कार की ग्रिल और हेडलैम्प में हाल में लॉन्च हुई ए4 की झलक दिखती है। इसके अलावा इसमें नए अलॉय व्हील भी दिए गए हैं। पिछले हिस्से में भी नया बंपर दिया गया है।ऑडी ने कार में कॉस्मेटिक बदलावों के साथ ही इंजन में भी बदलाव किए हैं।

इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह इंजन ए3 कैब्रियोलेट कार से लिया गया है। यह इंजन 1.4 लीटर का है जो कि 150 पीएस की पावर देता है, वहीं इसका टॉक 250 एनएम का है। मौजूदा पेट्रोल इंजन से तुलना करें तो यह इंजन 30 पीएस की कम पावर देता है। पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़ा है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो यह 143 पीएस की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *