Breaking News

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस दूसरे टेस्ट से बाहर,स्मिथ होंगे कप्तान

एडिलेड, कप्तानी करते हुए, अपने पहले ही मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कमाल का प्रदर्शन किया था लेकिन दुर्भाग्यवश वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुधवार रात को कमिंस रेस्तरां में एक कोविड संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। कमिंस के बाहर होने के बाद एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट की कप्तानी स्टीवन स्मिथ करेंगे।

इस बात की सूचना सबसे पहले नाइन अख़बार में छापी गई थी। कमिंस अपने भाई और एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाज़ हैरी कॉन्वे के साथ एडिलेड के एक रेस्तरां में भोजन कर रहे थे, तब ही बगल के टेबल पर बैठे एक व्यक्ति की पहचान कोविड पॉज़िटिव के रूप में की गई थी। कमिंस तुरंत रेस्तरां से निकल गए और अधिकारियों को सतर्क कर दिया। इसके बाद कमिंस का कोविड टेस्ट किया गया जो निगेटिव आया था। हालांकि कमिंस को अब 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन भी उसी रेस्तरां में थे, लेकिन उनका टेबल बाहर था। साउथ ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें आकस्मिक संपर्क माना और कहा कि वे मैच खेल सकते हैं।

कमिंस ने ट्वीट किया, “इस टेस्ट में टीम हिस्सा नहीं होने के कारण मैं निराश हूं लेकिन नीसर को आख़िरकार मौक़ा मिल ही गया और मैं उन्हें खेलते हुए देखने लिए काफ़ी उत्साहित हूं। उन्होंने कड़ी मेहनत की है और वह एक कुशल खिलाड़ी हैं।”

स्मिथ के कप्तान बनने के बाद ट्रेविस हेड को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। पिछले महीने टिम पेन के इस्तीफ़े के बाद कमिंस को कप्तान और स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया था। ऐसे में जब स्मिथ को कप्तान बनाया गया तो टीम को एक उपकप्तान की आवश्यकता थी।