Breaking News

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दिया 468 रन का लक्ष्य

एडिलेड,  ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी रविवार को चौथे दिन नौ विकेट पर 230 रन पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने दूसरा दिन रात्रि एशेज टेस्ट जीतने के लिए 468 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया।

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 267 रन की बढ़त हासिल थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 473 रन पर घोषित की थी जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 236 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 45 रन से आगे खेलना शुरू किया। मार्कस हैरिस ने 21 और नाईट वॉचमैन माइकल नेसर ने दो रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 48 रन पहुंचा था कि उसने पहले नेसर और फिर हैरिस का विकेट गंवा दिया। नेसर ने तीन और हैरिस ने 23 रन बनाये। जेम्स एंडरसन ने नेसर और स्टुअर्ट ब्रॉड ने हैरिस को पवेलियन भेजा। कप्तान स्टीवन स्मिथ छह रन बनाकर ओली रॉबिन्सन का शिकार बन गए और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 55 रन हो गया।

इन हालात में मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हैड ने पांचवें विकेट के लिए 99 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 51-51 रन बनाये। हैड का विकेट 144 और लाबुशेन का विकेट 173 के स्कोर पर गिरा। कैमरून ग्रीन ने 43 गेंदों पर नाबाद 33 और मिशेल स्टार्क ने 20 गेंदों पर 19 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 230 तक पहुंचाया। इस स्कोर पर झाय रिचर्डसन का विकेट गिरते ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर इंग्लैंड के सामने 468 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया।

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रुट, ओली रॉबिन्सन और डेविड मलान ने दो-दो विकेट लिए जबकि एंडरसन और ब्रॉड के हिस्से में एक-एक विकेट आया।