Breaking News

कच्ची कॉलोनियों में बिना एनओसी 15 दिन में मिलेगा बिजली कनेक्शन : मुख्यमंत्री आतिशी

नयी दिल्ली,  दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने यह फ़ैसला किया है कि अब लोगों को कच्ची कॉलोनियों में बिजली कनेक्शन के लिए डीडीए से एनओसी लेने की जरूरत नहीं होगी।

मुख्यमंत्री आतिशी ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा कच्ची कॉलोनियों में बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी की अनिवार्यता से लोग दर दर भटकने और रिश्वत देने को मजबूर थे। अब दिल्ली के 1731 कच्ची कॉलोनियों में बिजली का मीटर लगवाने के लिए लोगों की अब किसी भी प्रकार के एनओसी की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि, कच्ची कॉलोनियों में बिना एनओसी 15 दिन में बिजली कनेक्शन मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डीडीए ने कच्ची कॉलोनियों के लोगों को परेशान करने की कितनी भी कोशिशें करें लेकिन दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में सब नाकाम होंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 1731 कच्ची कॉलोनियाँ है। दस साल पहले तक इन कच्ची कॉलोनियों का बहुत बुरा हाल होता था। यहाँ नेता वोट मांगने तो जाते थे लेकिन जब सरकार बनती थी तो इन कच्ची कॉलोनियों में न तो सड़कें बनाई जाती थी, न पानी-सीवर की लाइनें डाली जाती थी।

उन्होंन कहा कि पिछले 10 साल से जबसे दिल्ली में ‘आप’ सरकार बनी कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को हर संभव सहूलियत देने का काम किया गया।