Breaking News

कनाडा, अर्जेटीना, अमेरिका और चिली पुरुष पैन अमेरिकन हॉकी कप के सेमीफाइनल में पहुंचे

सेंटियागो, चिली के सेंटियागो में शुक्रवार को 2020 पैन अमेरिकन कप हॉकी के पुरुष वर्ग में कनाडा, अर्जेंटीना, अमेरिका और चिली की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं। क्रॉस-ओवर फिक्स्चर में कनाडा ने ब्राजील को 4-0 से हराया और चिली ने मैक्सिको 3-1 मात दी।

कल खेले जाने वाले सेमीफाइनल में पूल बी उपविजेता कनाडा का सामना पूल ए टीम अर्जेंटीना से होगा जबकि पूल बी के में अमेरिका का समाना चिली से होगा। शीर्ष दो टीमें 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

क्रॉस-ओवर फिक्स्चर में कनाडा ने ब्राजील को 4-0 से हराया। कनाडा टीम के कप्तान जॉनसन गॉर्डन ने 11वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक से अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद फिन बूथरायड ने 28वें मिनट में फील्ड गोल किया। कीगन परेरा ने 32वें मिनट में अपनी टीम के लिए तीसरा गोल किया। कप्तान जॉनसन गॉर्डन ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर चौथा गोल किया और ब्राजील पूरे समय में कोई भी गोल नहीं कर सकी।

ब्राजील के कप्तान पैट्रोसिनिको आंद्रे को 58वें मिनट में येलो कार्ड दिखाया गया। कनाडा के मैथ्यू को 37वें मिनट में ग्रीन कार्ड दिखाया गया।
दूसरे क्रॉस-ओवर में अंपायर डियाज़ रेनियर और हॉक ओलिवर को मैच को नियंत्रण में रखने के लिए तीन पीले और दो हरे कार्ड का उपयोग करना पड़ा। मेक्सिको के गुइलेर्मो गोंजालेज और जुआन सोसो को 32वें और 58वें मिनट में येलो कार्ड मिले। मेक्सिको के जॉर्ज एगुइलर को 15वें मिनट में ग्रीन कार्ड दिखाया गया, चिली के फेलिप रेन्ज को 45वां पीला और एक्सल ट्रोनकोसो 38वां ग्रीन कार्ड दिखाकर को अंपायर की नाराजगी देखने को मिली।

मेक्सिको ने 20 वें मिनट में बढ़त बनाई सोसा जुआन एमरोसो जुआन ने 36 वें में चिली के लिए पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल दिया और बराबरी पर ले आया। इसके बाद चिली ने खेल में अपना दबाव बनाए रखा और उनकी टीम के जोस हर्टाडो ने 40वें मिनट में और माल्डोनाडो जोस ने 57वें में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल दिया और चिली ने मेक्सिकोे को 3-1 से हराया।