Breaking News

कबड्डी को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास जारी रखेंगे- संजय गुप्ता

नई दिल्ली,  स्टार इंडिया का कहना है कि साल 2014 में प्रो कबड्डी लीग के रूप में जो मुहिम शुरू की गई थी, उसे आगे भी पुरजोर तरीके से जारी रखा जाएगा और कबड्डी को जन-जन में लोकप्रिय और जन-जन के बीच खेला जाने वाला खेल बनाने का स्टार इंडिया का सतत प्रयास आने वाले कई वर्षो तक चलता रहेगा। राजधानी में सोमवार को वीवो को प्रो कबड्डी लीग के टाइटिल स्पांसर के रूप में पेश करते हुए स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने अपार प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि वीवो का प्रो-कबड्डी के प्लेटफार्म पर आना इस खेल की सफलता की कहानी बयां करता है।

बिना किसी व्यवसायिक साथी के भी स्टार इंडिया ने इसे तीन साल तक प्रोमोट किया और अब जबकि व्यवसायिक साथी इसके साथ जुड़ने लगे हैं, यह काम और भी आसान हो जाएगा। भारत में सफलतापूर्वक पैर जमा चुकी चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वीवो ने 300 करोड़ रुपये में प्रो-कबड्डी के साथ पांच साल का करार किया। पहले यह लीग स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के नाम से जानी जाती थी लेकिन अब इसे वीवो प्रो कबड्डी लीग के नाम से जाना जाएगा। गुप्ता ने कहा, कबड्डी को प्रोमोट करने का हमारा प्रयास जारी रहेगा।

वीवो का हमसे जुड़ना महज इत्तेफाक नहीं बल्कि इस खेल की सफलता का सबूत है और मेरा मानना है कि इस तरह के व्यवसायिक साथियों की मदद से हम आने वाले कई सालों तक इस खेल को सफलतापूर्वक आयोजित करते रहेंगे। हमने तीन साल पहले कबड्डी को जन-जन का खेल बनाने की जो मुहिम शुरू की थी, उसे आगे जारी रखेंगे और इस लीग को बृहद और बेहतर बनाएंगे। प्रो-कबड्डी लीग के साथ हुए करार से वीवो भी बहुत खुश है।

भारत में वीवो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केंत चेंग ने कहा, प्रो-कबड्डी लीग अप्रत्याशित ऊचांइयों पर पहुंच चुकी है और अब यह भारत की सबसे सफल लीगों में से एक है। हम इसका टाइटल स्पांसर बनकर काफी उत्साहित हैं। स्टार इंडिया के प्रमुख ने कहा कि पांचवें सीजन में 12 टीमों के बीच 13 सप्ताह के दौरान 130 से भी ज्यादा मैच खेले जाएंगे। इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों में चार भाषाओं में होगा। अब तक के चार सीजन में आठ टीमों के बीच मुकाबला होता रहा है लेकिन इस साल चार फ्रेंचाइजी टीमों को इसके साथ जोड़ने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है स्टार इंडिया इसकी घोषणा आने वाले कुछ दिनों में करेगा।

गुप्ता ने कहा, प्रो-कबड्डी के पिछले चार सीजन काफी सफल रहे हैं। रिकॉर्ड संख्या में दर्शक स्टेडियम तक पहुंचे हैं और उससे भी अधिक संख्या में दर्शकों ने इसे टीवी पर देखा है। बीते साल अक्टूबर में अहमदाबाद में आयोजित कबड्डी विश्व कप के बाद इस खेल की लोकप्रियता और भी बढ़ी है। इससे उम्मीद है कि प्रो-कबड्डी लीग का पांचवा सीजन और भी लोकप्रिय होगा। हमने इसे विस्तार देने की कोशिश की है इस बारे में अधिक जानकारी अगले कुछ दिनों में दी जाएगी।