Breaking News

कांग्रेस ने वायुसेना के शौर्य को सलाम किया…

नयी दिल्ली,  पाकिस्तानी सीमा के दूसरी ओर आतंकी शिविरों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने वायुसेना के शौर्य को सलाम किया और कहा कि वे राष्ट्रहित में उठाए जाने वाले हर कदम के साथ हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं। बाद में उन्होंने गुवाहाटी में एक जनसभा में भी वायुसेना की इस कार्रवाई का उल्लेख किया और कहा कि वह इसके लिए अपनी वायुसेना के पायलटों को बधाई देना चाहते हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “वायु सेना के जाबाँज रणबांकुरों को नमन। नभः स्पृशं दीप्तम्।’ कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने कहा, ‘‘शाबास वायुसेना । पूरे देश को आप पर गर्व है।’’

पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘‘भारतीय वायु सेना के जाँबाज़ सैनिकों के शौर्य और साहस को मेरा सलाम। आतंकी ठिकानों पर की गई जबरदस्त कार्रवाई के लिए सैनिकों को बधाई, मैं और मेरी पार्टी राष्ट्रहित में उठाए जाने वाले हर कदम पर आपके साथ हैं।’’ पुलवामा आतंकी हमले के बाद अपने एक बयान से विवाद खड़ा करने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी सीमा के भीतर स्थित आतंकी ठिकानों पर वायुसेना की कारवाई की सराहना करते हुए कहा कि आतंकियों का विनाश अनिवार्य है।

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार को तड़के नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर पाकिस्तानी हिस्से में कई आतंकी शिविरों पर बमबारी की। यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के ठीक 12 दिन बाद की गई है। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।