Breaking News

कानपुर ट्रेन हादसा- मुख्यमंत्री अखिलेश ने अस्पतालों को किया एलर्ट, मुआवजे का एेलान

Akhilesh-Yadav_71लखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कानपुर ट्रेन हादसे पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। अखिलेश यादव ने कानपुर ट्रेन हादसे पर डीजीपी से बातचीत करके राहत कार्य पर नजर रखने के लिए कहा है। साथ ही अखिलेश यादव ने कानपुर और उसके आसपास के सभी अस्पतालों को एलर्ट कर आदेशित कर दिया है कि घायलों के इलाज मे कोई कोताही न बरती जाये। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुआवजे का भी एलान किया है।

आज सुबह करीब तीन बजे मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321)  कानपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अब तक लोगों की मौत हो गई, जबकि २०० से अधिक घायल हो गए हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। जिस जगह हादसा हुआ वहां के आसपास के गांव के लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि डीजीपी से बात कर हादसे में घायल लोगों को ले जा रही एंबुलेंस के लिए ट्रैफिक रूट को साफ करने के लिए कहा गया है। हादसे पर सीएम अखिलेश यादव ने अधिकारियों के साथ बैठक कर किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतने के आदेश दिए हैं।
मृतकों के परिवार और घायलों को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा अलग अलग मुआवज़े का ऐलान किया गया. कुल मिलाकर मृतकों के परिवार को अभी तक 12.5 लाख के मुआवज़े दिए जाने की बात कही गई है। ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 5 लाख रुपया मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही, यूपी सरकार ने गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजा और सामान्य घायलों के लिए 25 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।
#UPCM@yadavakhilesh ने पुखरायां की ट्रेन दुर्घटना के मृतकों के परिजनों को 5 लाख रु. की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।
— Government of UP (@UPGovt) November 20, 2016
#UPCM ने पुखरायां की ट्रेन दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रु. व घायलों को 25 हजार रु. की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।
— Government of UP (@UPGovt) November 20, 2016

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *