Breaking News

कानपुर में चोरों ने बनायी सुरंग,बैंक से उड़ाये जेवरात

कानपुर, उत्तर प्रदेश में कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में शातिर चोरों ने भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में सुरंग बना कर सेंध लगायी और स्ट्रांग रूम का लाकर तोड़कर उसमें रखा सोना चुरा कर फरार हो गए।

शुक्रवार सुबह बैंक पहुंचे कर्मियों को बैंक में चोरी की जानकारी हुई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व डाग स्क्वाड की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया जबकि फील्ड यूनिट की टीम ने स्ट्रांग रूम फिंगर प्रिंट समेत अन्य साक्ष्यों को एकत्रित किया। सूत्रों की मानें तो चोरों ने एक करोड़ के करीब के आभूषण बैंक से पार किये हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सचेंडी थाना अंतर्गत भौंती स्थित भारतीय स्टेट बैंक के बगल में पड़े खाली प्लाट में खड़ी झाड़ियों के बीच तीन मीटर गहरी 10 फीट लंबी सुरंग बनाकर बैंक के स्ट्रांग रूम में दाखिल हुए। शातिर चोर वहां लाकर को तोड़कर लाखों रुपये कीमत का सोना पाकर मौके से फरार हो गए। शुक्रवार सुबह बैंक पहुंचे मैनेजर नीरज राय ने घटना की जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी।

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल एसीपी निशांक शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। डाग स्क्वाड ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आसपास के लोगों से पूछताछ करी। इस दौरान फील्ड यूनिट की टीम ने स्ट्रांग रूम के लाकर से फिंगरप्रिंट समेत अन्य कई अहम साक्ष्य एकत्रित किए हैं।
विजय ढुल ने बताया कि चोर बगल में पड़े खाली प्लाट में सुरंग बनाकर बैंक के अंदर दाखिल हुए थे। बैंक में रखे सोने की कीमत का अभी आकलन नहीं हो पाया है। बैंक कर्मी चोरी हुये सोने का आकलन कर रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।