Breaking News

कानपुर में मेट्रो रेल से मिलेगी ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति:सीएम योगी

कानपुर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कानपुर में मेट्रो रेल सेवा के शुरु होने से नगर के लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से मुक्ति मिलने का भरोसा जताते हुये कहा कि इस सेवा के शुभारंभ से कानपुर में न सिर्फ कनेक्टिविटी​ बढ़ेगी बल्कि व्यापारिक गतिविधियां भी तेज होंगी।

योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कानपुर मेट्रो रेल सेवा के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि उनकी सरकार कानपुर सहित पूरे प्रदेश को अत्याधुनिक नागरिक सुविधाओं से लैस करने के लिये प्रतिबद्ध है। योगी ने अपने संबोधन में पिछली सरकारों पर अपने चहेतों और करीबियों को विकास के नाम पर सरकारी खजाने को जम कर लूटने का आरोप भी लगाया।

योगी ने कहा कि पिछली सरकारों के लाेग विकास की बात दो दूर, विकास के पैसे को लूट करके कहां ले जाते थे? उन्होंने कहा, “आपने पिछले दो तीन दिनों में देखा होगा कि दीवारें खोद कर निकलने वाली नोटों की गड्डियां इस बात को प्रमाणित करती हैं कि पहले विकास का पैसा किन लोगों के पास पहुंचता था। मुख्यमंत्री का स्पष्ट इशारा कन्नौज के एक इत्र कारोबारी के कानपुर स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग की हुयी छापेमारी में भारी मात्रा में बेहिसाब दौलत बरामद होने की ओर था।

उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने 11,000 करोड़ रुपये की लागत से बने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के प्रथम सेक्शन का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना काे भी राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर केन्द्रीय शहरी आवास एवं विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित थे।