Breaking News

‘कानून व्यवस्था संभालने में नाकाम रहे खट्टर, इस्तीफा न दें तो बर्खास्त करें’- शशि थरूर

 

थिंपू  कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद हरियाणा में व्यापक पैमाने पर फैली हिंसा रोकने में नाकाम रही मनोहर लाल खट्टर सरकार की निंदा की। थरूर ने कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के मद्देनजर यदि खट्टर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दें तो उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। .

थरूर ने कहा, आखिरकार मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल राज्य में कानून एवं व्यवस्था के लिए जिम्मेदार होते हैं। यह खट्टर सरकार की नाकामी है और उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। थरूर ने कहा, हरियाणा सरकार कहां थी? उन्होंने लोगों को इकट्ठा कैसे होने दिया? सबको पता था कि वे  हिंसा पर उतारू थे, फिर हरियाणा सरकार ने धारा 144 लगाकर स्थिति नियंत्रण में क्यों नहीं की? प्रबंधन नाकाम रहा।

अब बहुत हो चुका। थरूर ने माउंटेन इकोज लिटरेरी फेस्टिवल से इतर संवाददाताओं से कहा, खट्टर पूरी तरह से नाकाम रहे हैं और यदि उन्हें नहीं हटाया जाता तो इससे बहुत खराब संदेश जाएगा। उन्होंने कहा, आपका मुख्यमंत्री कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रहा। कई लोगों की मौत हुई और अगर ऐसी स्थिति में उन्हें पद पर रहने दिया जाए तो यह देश के लिए सही नहीं होगा।