Breaking News

कारोबार सुगमता रैंकिंग पर भाजपा, पीएम मोदी के नेतृत्व में सही दिशा में नीतिगत निर्णय …

नयी दिल्ली,  कारोबार सुगमता रैकिंग में भारत के 23 पायदान की छलांग लगाने की सराहना करते हुए भाजपा ने  कहा कि यह दर्शाता है कि देश का नीतिगत निर्णय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सही दिशा में चल रहा है। भाजपा ने साथ ही सवाल किया कि ऐसा क्यों है कि जब देश आगे बढ़ता है तब कांग्रेस मायूस और दुखी नजर आती है ।  भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि पिछले दो साल में कारोबार सुगमता के सम्बन्ध में विश्व के सभी बड़े देशों की तुलना में भारत में सबसे ज्यादा सुधार देखने को मिला है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है ।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा, ‘‘भारत के लिए आज कारोबार सुगमता (इज आफ डूइंग बिजनेस) का जमाना है जबकि कांग्रेस के समय भ्रष्टाचार सुगमता :ईज आफ डूइंग करप्शन: का जमाना था ।’’ पात्रा के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता गोपाल अग्रवाल ने कहा कि भारत विश्व की सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था के साथ-साथ, कारोबार सुगमता की दिशा में सबसे तेज गति से सुधार करने वाली अर्थव्यवस्था भी बना है ।

वहीं, पात्रा ने कहा, ‘‘ भारत की कारोबार सुगमता की रैंकिंग में सुधार दिखाता है कि इस देश का नीतिगत निर्णय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सही दिशा में चल रहा है ।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि जब अपना देश आगे बढ़ता है तो कांग्रेस पार्टी मायूस और दुखी नज़र आती है । राजग और संप्रग के शासन की तुलना करते हुए पात्रा ने कहा कि यह कारोबार सुगमता बनाम भ्रष्टाचार सुगमता है, यह स्पष्टता बनाम भ्रम है ।
उन्होंने यह भी पूछा, ‘‘कांग्रेस इस उपलब्धि को हासिल क्यों नहीं कर पायी जबकि उसकी सरकार में अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री :मनमोहन सिंह: थे ?’’ पात्रा ने आरोप लगाया कि यह सिर्फ कांग्रेस की बात नहीं है बल्कि ‘महागठबंधन’ के भीतर भी असहज स्थिति है ।