Breaking News

कासगंज हिंसा पर पूर्व आईजी ने फैलाये जा रहे झूठ का किया पर्दाफाश, पढ़िये पूरी रिपोर्ट…

लखनऊ , कासगंज में हुई साम्प्रदायिक हिंसा मे चंदन गुप्ता को गोली मारे जाने के मामले में, पूर्व आईजी एसआर दारापुरी ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुये फैलाये जा रहे झूठ का पर्दाफाश किया है। इस संबंध मे उन्होने एक संदेश डीजीपी ओपी सिंह को भेजा है।

 यूपी- भारी संख्या मे हुये डिप्टी एसपी के तबादले, देखिये कौन बने, इंस्पेक्टर से डिप्टी एसपी 

लालू यादव, बीजेपी पर हुये मेहेरबान, दिये 100 में 100 नम्बर

आजम खान ने पीएम मोदी से की बड़ी मांग, कहा- चाहतें हैं तो यूरोप भेज दें…

रिटायर्ड आईजी एसआर दारापुरी एक फैक्ट फाइंडिंग टीम के साथ शुक्रवार को कासगंज गए थे।  फैक्ट फाइंडिंग टीम मे विबिन्न क्षेत्रों के अनुभवी लोग शामिल थे।  एस आर दारापुरी ने अपनी टीम के साथ कासगंज में  घटनास्थल समेत कई इलाकों का दौरा किया। उन्होने घटना के संबंध मे अलग-अलग पक्षों से बात भी की। एसआर दारापुरी  की टीम ने चंदन गुप्ता को गोली मारे जाने के मामले में, तथ्य सहित फैलाये जा रहे झूठ का पर्दाफाश किया।

कासगंज हिंसा में आया नया मोड़- पुलिस अफसर ने किया चौंकाने वाला खुलासा ?

अब मुलायम सिंह के रिश्तेदारों पर गिरी, योगी सरकार की गाज

अब यूपी में IPS अफसर ले रहे है राम मंदिर बनाने की शपथ,देखिए वीडियो 

पूर्व आईजी एसआर दारापुरी ने काफी विस्तार से अपनी फेसबुक पोस्ट पर सारी बातें रखीं हैं। उन्होने आशंका जताई है कि चंदन को अपने ही किसी साथी की गोली लगी है। आईजी दारापुरी ने बताया कि वह इस संबंध मे एसपी कासगंज और इंस्पेक्टर कोतवाली कासगंज से मिलने गए। लेकिन उन लोगों ने मुलाकात नहीं की। बाद में काफी मशक्कत के बाद इंस्पेक्टर कोतवाली उनसे मिले लेकिन इस मामले में कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया।

शिवपाल यादव ने किया खुलासा, कहा- मेरे बारे मे ये अफवाह उड़ायी जा रही…..

योगी सरकार ने IAS के बाद अब किये IPS अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट…..

उपचुनाव परिणामों पर बोले अखिलेश यादव, जानिये, किसको दी बधाई? किसका बताया भविष्य ?

अंत मे उन्होने अपील की है कि पुलिस का यह कर्तव्य है कि वह चंदन को गोली लगने के स्थान तथा गोली चलाने वाले व्यक्ति तथा असलहे का पता लगाए और निर्दोष लोगों को बचाये। पढिये क्या लिखा रिटायर्ड आईजी एसआर दारापुरी ने चंदन गुप्ता को गोली मारे जाने के मामले में, अपनी फेसबुक पोस्ट पर-

जानिये, क्या करेंगे प्रो. रामगोपाल यादव, दोबारा राज्यसभा जायेंगे या लड़ेंगे लोकसभा चुनाव …

अखिलेश सरकार मे UPSSSC द्वारा भर्ती, इतने लोगों की योगी सरकार ने की नौकरी समाप्त ?

डा0 कर्ण सिंह यादव, को लोकसभा चुनाव मे जीत की बधाई के साथ मिल रही एक और बधाई ?

कासगंज दंगे में चंदन को कहां और किसकी गोली लगी?

यह है कासगंज में हाल में हुए दंगे के दौरान गोली लगने से मरने वाले चंदन गुप्ता का चित्र जिसमें उसे लगी गोली का घाव दिखाई दे रहा है। चित्र में स्पष्ट है कि उसे गोली बाएं बाजू में लगी है जो बाजू में से होकर सीने में धंस गयी थी और उसकी मौत का कारण बनी। इसमें घाव के साइज़ तथा उसके चारों तरफ की चमड़ी के जल कर काले पड़ जाने से स्पष्ट है कि गोली बहुत नजदीक से और साइड से लगी है।

मीडिया में पुलिस द्वारा प्रचारित विवरण के अनुसार चंदन को सलीम ने अपने घर की छत से गोली मारी थी। यदि इसे सही मान लिया जाए तो गोली ऊपर से नीचे को तिरछी लगनी चाहिए थी और घाव के गिर्द चमड़ी जलने से काली नही पड़नी चाहिए थी परंतु चित्र में गोली के घाव से तो यह दिखता है कि यह बहुत नजदीक से सीधी मारी गयी है। इससे स्पष्ट है कि सलीम द्वारा छत से गोली मारने की बात एकदम गलत है।

ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ने का, बसपा कार्यकर्ताओं को मिला संदेश

सीमा पर जंग लड़ने वाला जवान तेजबहादुर यादव, आखिर क्यों लड़ रहा अब मोदी सरकार से..?

 54 साल पहले डाॅ0 राम मनोहर लोहिया ने किया था ये काम, अब करेंगे अखिलेश यादव …

कल हम लोगों के जाँचदल द्वारा कासगज में सलीम के घर के पास के लोगों से पूछताछ करने पर पता चला कि घटना के समय सलीम अपने घर पर नहीं था। इसके इलावा यह भी पता चला है कि सलीम के घर से बरामद 12 बोर की बंदूक तथा पिस्टल लाइसेंसी हैं।

जाँचदल को उस जगह के आसपास के लोगों ने बताया कि घटना के समय चंदन और उसके साथी फायरिंग करते हुए सलीम के घर की तरफ आये थे जिस पर हिन्दू तथा मुसलमान लोगों ने मिल कर इस लिए पथराव किया था क्योंकि उसी समय गली में स्कूल के बच्चे छूट रहे थे जिन्हें बचाने के लिए उन्होंने इन दंगाईयों पर पथराव किया था। उन लोगों ने यह भी बताया कि सलीम के घर के पास न तो कोई फायर हुए था और न ही कोई मारपीट। वहां पर पुलिस मौजूद थी जिसने फायर तथा बल प्रयोग करके दंगायियों को खदेड़ दिया था।

फ्लाइट में राहुल गांधी ने किया ऐसा काम, फोटो हुईं वायरल

राहुल गांधी का RSS पर सबसे बड़ा हमला, पूछा मोहन भागवत संग महिलाएं…

देखिए कैसे सुपर ब्लू मून को अच्छे दिन से जोड़ा अखिलेश यादव ने….

इससे स्पष्ट है कि सलीम के घर के पास कोई फायर नहीं हुए था और चंदन को गोली किसी दूसरी जगह लगी थी परंतु उसे रंजिशवश सलीम द्वारा किया जाना दिखाया गया है। यह भी उल्लेखनीय है कि इस घटना के संबंध में चंदन के भाई द्वारा घटना के 14 घंटे बाद 40 मुसलमानों के विरुद्ध दंगा करने तथा गोली मारने का आरोप लगाया गया है। उसमें में भी सलीम द्वारा गोली मारने की बात नहीं लिखी गयी है।

बिना अनुमति यात्रा का समर्थन कर न्याय का गला घोंट रही बीजेपी – मायावती

भीम आर्मी प्रमुख को जेल मे जान का खतरा, रिहाई को लेकर बनी रणनीति

लालू यादव के पदचिह्नों पर चलेंगे तेजस्वी, निकालेंगे संविधान बचाओ न्याय यात्रा, कार्यक्रम जारी

अब सवाल उठता है कि चंदन को गोली लगी कहां पर? एक संभावना यह है जब सलीम के घर के पास पुलिस द्वारा दंगाईयों को रोकने के लिए फायरिंग की गई हो तब उसे गोली लगी हो। परंतु यह भी संभव नहीं हैं क्योंकि पुलिस कभी भी इतने नज़दीक से फायर नहीं करती है। यह हैरानी की बात है कि पुलिस ने अपने द्वारा लिखाई गयी प्रथम सूचना रिपोर्ट में फायर करने की बात नहीं लिखी है। अब चंदन को गोली लगने की केवल एक ही संभावना है और वह है उसके अपने साथियों द्वारा। घटनास्थल के वीडियो से स्पष्ट है कि घटनास्थल के पास चंदन के दो साथी फायर कर रहे थे। यह संभव है कि उनमें से ही किसी एक की गोली लगी हो जो कि स्वाभाविक भी लगता है।

अतः पुलिस का यह कर्तव्य है कि वह चंदन को गोली लगने के स्थान तथा गोली चलाने वाले व्यक्ति तथा असले का पता लगाए और निर्दोष लोगों को बचाये।

मायावती ने आम बजट के साथ मोदी के पकोड़ा रोजगार पर कसा तंज

आम बजट पर बोले अखिलेश यादव – अाखिर भाजपा ने दिखा दिया…

सहकारी समितियों पर सपा का दबदबा,मुलायम सिंह के भाई हुए अध्यक्ष

देश में भय का माहौल, जांच एजेन्सियों का दुरुपयोग किया जा रहा- यशवंत सिन्हा

 बीजेपी मे बगावत शुरू, वरिष्ठ नेताओं ने बनाया नया राजनैतिक द

आखिर क्यों कहा अखिलेश यादव ने इन बीजेपी नेताओं को, निर्लज्ज संवेदनहीन…

अखिलेश यादव से मिलने से पहले, सपा नेताओं को पढ़नी चाहिये ये खबर…

डीएम ने खोला दंगा भड़काने वालों का राज, पर योगी सरकार क्यों हुई नाराज ?

यूपी में हालात सरकार के नियंत्रण से बाहर- समाजवादी पार्टी

तेजस्वी यादव पार्टी को मजबूत करने मे जुटे, कार्यकर्ताओं को बताया संगठन बढ़ाने का फार्मूला

शिवपाल सिंह का बड़ा खुलासा, बताया- कौन नेता नही होने दे रहे तीसरे मोर्चे का गठन ?