Breaking News

किसानो की आय में हो रही सतत बढ़ोत्तरी: CM योगी

मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के किसानों की आय लगातार बढ़ रही है और किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए कई योजनाएं बनाई जा रही हैं।

जिले में बिलारी के ढ़किया नरु गांव में आयोजित किसान सम्मान दिवस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों का मखौल उड़ा रहे हैं। यह संविधान और डॉ भीमराव आंबेडकर के संविधान का अपमान है। इसकी सज़ा जनता ख़ुद देगी।

मुख्यमंत्री कृषक उपहार योजना के तहत श्री योगी ने उत्तर प्रदेश के 18 किसानों को सम्मानित किया जिसमें मुरादाबाद मंडल के बिजनौर जिले के शरद कुमार सिंह को 75 हज़ार रुपए, मुरादाबाद जिले के सत्यवीर सिंह , महेंद्र सिंह,वीरेश कुमार, आगरा जिले के हरिविलास, हापुड़ जिले के हरविंदर सिंह को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी गई। रामपुर जिले के रामलाल को एक लाख और प्रेमवती को 75 हज़ार रुपए का चैक वितरित किया गया। संभल जिले के फईम और रामपुर जिले के क्रमशः अमित वर्मा एवं रामलाल को एक एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया।

योगी ने कहा कि किसानों को सरकार की ओर से निजी ट्यूबवैल के लिए मुफ़्त में बिजली दी जा रही है। गन्ना किसानों का लगातार भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्फ़्यू न दंगा यूपी में सब चंगा, उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज है। जबकि पहले की सरकारों के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में दंगे होते रहते थे।अब कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों से अब सख़्ती से निबटा जाता है।