Breaking News

किसी भी तरह के खतरे से निबटने में पुलिस बल पूरी तरह सक्षम- केन्द्रीय मंत्री हंसराज अहीर

hansrajनयी दिल्ली,  केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने आज कहा कि महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा का ध्यान सबसे पहले रखा जाना चाहिए। हंसराज अहीर आज  दिल्ली पुलिस के 70 वें स्थापना दिवस के अवसर पर अायोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली पूरे देश में हो रही राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और वाणिज्यिक गतिविधियों का केन्द्र बन चुकी है ऐसे में दिल्ली पुलिस को किसी भी बड़े आयोजन का बेहतर बंदोबस्त करने के साथ ही कानून और व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराधों से निबटने की अपनी नियमित जिम्मेदारी भी निभानी है।
उन्होंने लोगों को देश के भीतर पनप रहे आतंकवाद के प्रति आगाह करने के साथ ही दिल्ली पुलिस बलों के सामर्थ्य पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा कि यह किसी भी तरह के खतरे से निबटने में पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि पुलिस काे संवेदनशील होने के साथ ही महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए।
हंसराज अहीर ने निर्भया कोष को बढ़ाने के साथ ही इस बात का भरोसा दिलाया कि गृह मंत्रालय पुलिस बलों को आधुनिक बनाने के लिए हर संभव मदद देगा। इस मौके पर गृह राज्य मंत्री ने 44 पुलिस अधिकारियों को मेडल भी प्रदान किया। दिल्ली के पुलिस आयुक्त  अमूल्य पटनायक ने दिल्ली पुलिस की ओर से नागरिकों की सुरक्षा के लिए किए गए विभिन्न पहलों का जिक्र किया और कहा कि समय के साथ दिल्ली पुलिस ने अपने में काफी बदलाव किए है और किसी भी चुनौती से निबटने के लिए पूरी तरह सक्षम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *