Breaking News

कुछ इस तरह नई संसद में प्रधानमंत्री ने की धमाकेदार एंट्री

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नये संसद भवन में प्रवेश करते ही सदस्यों और गणमान्य लोगों ने खड़े होकर तालियों से स्वागत किया और इस दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के उपसभापति डॉ हरिवंश ने नये संसद भवन में श्री मोदी की अगवानी की। लोकसभा कक्ष में पहुंचते ही जोरदार तालियों और नारों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। इस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम के साथ- साथ मोदी -मोदी के जमकर नारे लगे।

विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पहली पंक्ति में बैठने का स्थान दिया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व शर्मा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समेत भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

– आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी को भी पहली पंक्ति में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ स्थान मिला।

– श्री शिंदे की पार्टी के सभी सदस्य पारंपरिक पगड़ी बांधकर कार्यक्रम में शामिल हुए।

-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ कई सासंदों ने सेल्फी ली।

-लोकसभा कक्ष में कार्यक्रम प्रारंभ होने से पहले सबसे अधिक आकर्षण केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के पास रहा। दोनों नेताओं पास सदस्यों समेत अन्य गणमान्य लोग मिलते रहे।

-लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी बैठे।

-पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा एक साथ बैठे।

-भाजपा नेता वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के साथ बैठे।

-तीनों सेना के प्रमुख भी कक्ष में एक साथ स्थान ग्रहण किया।

– समारोह में विभिन्न देशों के राजनयिकों के एक साथ बैठने का स्थान दिया गया।

-कार्यक्रम के समापन पर जाते समय प्रधानमंत्री ने श्री देवगौड़ा का हालचाल जानने के अलावा कुछ न्यायाधीशों से भी हाथ मिलाया।