Breaking News

केंद्र आंध्र प्रदेश में बाढ़ की स्थिति पर बराबर नजर रखे हुये है: अमित शाह

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने कहा है कि वह आंध्र प्रदेश में बाढ़ की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और स्थिति का मौके पर आकलन करने के लिये केंद्रीय अधिकारियों की एक टीम बनायी गयी है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा “ मोदी सरकार आंध्र प्रदेश में बाढ़ की स्थित पर गहनतापूर्वक निगाह रखे हुये है। आज केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अतिरिक्त सचिव (आपदा प्रबंधन) की अध्यक्षता में विशेषज्ञों की एक केंद्रीय टीम गठित की। यह टीम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर बाढ़ प्रबंधन, जलाशय प्रबंधन, बांध सुरक्षा आदि का मौके पर जाकर आकलन करेगी और तत्काल राहत के लिये सिफारिशें करेगी। ”

प्रदेश में चार दिन से भारी वर्षा के बीच विजयवाडा समेत कई जिलों में बाढ़ से तबाही मच गयी है। बाढ़ से करीब सवा चार लाख लोग प्रभावित हुये हैं। राज्य सरकार ने निचले इलाकों के बाढ़ के प्रभावित लोगों की राहत के लिये 163 शिविर स्थापित किये हैं। कुल 43,417 से अधिक लोगों ने इन शिविरों में शरण ले रखी है।

उप-मुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कहा, “ विजयवाड़ा पर विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है। हमने राहत और पुनर्वास प्रयासों के लिये 262 पंचायती राज टीमें तैनात की हैं। ”

पड़ोसी राज्य तेलंगाना में भी भारी वर्षा कई इलाके बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के विभिन्न इलाकों में भारी वर्षा की चेतावानी दी है।