Breaking News

कैदी की मौत पर बवाल, वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी

फिरोजाबाद, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में बाइक चोरी के मामले में दो दिन पहले जेल गये कैदी की शुक्रवार को मौत हो गयी जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर मारपीट किये जाने का आरोप लगाते हुये तोड़फोड़ की और पुलिस वाहनो काे नुकसान पहुंचाया।

जेल प्रशासन ने बीमारी से मौत होने का कारण बताया है। परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। कैदी आकाश की मौत‌ पर ‌आक्रोशित ग्रामीणों ने‌ पुलिस पर पथराव और फायरिंग की जिससे कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। उपद्रवियों ने एम्बुलेंस और ‌पुलिस वाहन पर तोड़फोड़ की और मोटर साइकिल मे आग लगा दी।‌ पुलिस ने‌ ‌लाठी‌चार्ज कर उपद्रवियों‌ को खदेडा।

मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने खुद‌ पहुंच कर मोर्चा संभाला। इस बीच भीम‌ आर्मी के नेता एवं सांसद चन्द्रशेखर‌ के पहुंचने की सम्भावना को लेकर क्षेत्र की सीमायें सील कर दी गयी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाना दक्षिण क्षेत्र के नई आबादी निवासी नगला पचिया निवासी आकाश सिंह (25) को पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसके साथ ही पुलिस ने शिवम सिंह निवासी हंस वाहिनी स्कूल वाली गली नाले की पुलिया हिमायूंपुर को भी जेल भेजा था। शुक्रवार सुबह आकाश की मौत हो गई। जेल प्रशासन मौत का कारण बीमारी बता रहा है।

जेल अधीक्षक एके सिंह का कहना है कि 19 जून को चोरी के मामले में उसे जेल लाया गया था। गुरुवार रात उसकी तबियत खराब हुई थी। डाक्टरों ने जेल में उसे दवा दी और वह ठीक हो गया था। शुक्रवार सुबह पांच बजे अचानक फिर उसकी तबियत बिगड़ी। उसे जिला अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई।

पुलिस एंबुलेंस में पोस्टमार्टम के बाद शव को लेकर शाम को उसके‌ घर पर जा रही थी कि रास्ते में योजनाबद्ध तरीके से दलित समाज के लोग‌‌ों ने सुहाग नगर चौराहे पर एंबुलेंस और पुलिस को घेर लिया। पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गयी। मौके पर भीम आर्मी के समर्थक नेता और विधायक मनीष असीजा पहुंच गए। क्षेत्र में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है आला अधिकारी मौके पर पहुंचेगए।है

लोगों की मांग है कि‌ युवक की मौत के लिए दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और नौकरी भी दी जाए।