Breaking News

कॉर्पोरेट घरानों से मुक्त होकर, प्रधानमंत्री पूर्ण शराबबंदी लागू करें- जनता दल यूनाईटेड

पटना ,  जनता दल यूनाईटेड ने बिहार में लागू शराबबंदी के सकारात्मक परिणाम और इस दिशा में उच्चतम न्यायालय के हाल ही में दिये गये आदेश के बल पर आज कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कॉर्पोरेट घरानों के दबाव से मुक्त होकर पूरे देश में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की घोषणा करनी चाहिए।उन्होंने कहा कि केवल कुछ कॉर्पोरेट घरानों के मुनाफे के लिए समाज की शांति, खुशहाली और तरक्की से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी के फायदे और इसकी सफलता, इस दिशा में उच्चतम न्यायालय के रुख, कई राज्यों में शराबबंदी लागू करने की पहल तथा इसके लिए देशभर में हो रहे जन आंदोलनों को देखते हुए केंद्र सरकार को भी कॉर्पोरेट घरानों के दबाव से मुक्त होकर अब जनता के हित के लिए पूरे देश में शराबबंदी लागू करनी चाहिए।

राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूर्ण शराबबंदी का आह्वान देश और समाज के व्यापक हित से जुड़ा हुआ है। बिहार में उनके साहसिक फैसले से जो बड़े बदलाव आए हैं,स वे सबके लिए प्रेरणादायी हैं। उन्होंने कहा कि केवल कुछ कॉर्पोरेट घरानों के मुनाफे के लिए समाज की शांति, खुशहाली और तरक्की से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि श्री कुमार ने गांधी, अम्बेडकर और लोहिया के बताये मार्ग का अनुसरण करते हुए बिहार में न्याय के साथ विकास और आधी आबादी को मुख्यधारा से जोड़ने के सफल प्रयोग किए हैं। पूर्ण शराबबंदी लागू करके उन्होंने समाज में शांति, खुशहाली, समृद्धि और तरक्की का नया मार्ग प्रशस्त किया है।

प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल और दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत लागू पूर्ण शराबबंदी से बिहार खुशहाल हो रहा है। अब पूरे देश में शराबबंदी की मांग उठने लगी है। कुछ राज्यों ने इस दिशा में कदम बढ़ा भी दिए हैं। केंद्र को भी अपनी भूमिका तय कर लेनी चाहिए। शराबबंदी केवल नीतीश जी का ही सुझाव नहीं हैए यह अब पूरे देश की मांग है।