Breaking News

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए हर उंगली पर लगेगी स्याही

बोकारो , झारखंड के बोकारो जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए अंतर्राज्यीय जांच चौकी पर प्रवेश करने वाले हर व्यक्तियों के उंगली पर स्याही का निशान लगाया जाएगा।

राज्य के आपदा सचिव अमिताभ कौशल एवं परिवहन सचिव के. रवि कुमार के द्वारा संयुक्त रुप से वीडियो संवाद के माध्यम से राज्य के सभी अपर समाहर्ता के साथ कोरोना महामारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाने के आलोक में बोकारो के अपर समाहर्ता विजय कुमार गुप्ता ने पत्र जारी कर अनुमंडल पदाधिकारी चास, सिविल सर्जन बोकारो, जिला परिवहन पदाधिकारी बोकारो, अंचल अधिकारी चास एवं अंचल अधिकारी चंदनकियारी को निदेश दिया कि अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट से प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के उंगली पर स्याही से निशान लगाया जाए। साथ ही प्रत्येक व्यक्ति को इंडिविजुअल क्वॉरेंटाइन ऑर्डर हस्तगत कराया जाए।

श्री गुप्ता ने निदेश दिया कि अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की संख्या अधिक है, वहां कोविड-19 की टेस्ट की समुचित व्यवस्था की जाए। ताकि जिले में प्रवेश करने वाले कोरोना संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर आइसोलेट किया जा सके। वहीं, अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी।