Breaking News

कोरोना से हो रहीं मौतों का आंकडा भयावह : भाजपा

चंडीगढ़, पंजाब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने में अमरिंदर सरकार पूरी तरह नाकाम रही है और राज्य में कोरोना से मौत के आंकडे भयावह हैं।

श्री शर्मा ने आज यहां एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तथा स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण सरकार ने पहली लहर से सबक नहीं लिया। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के तेजी से फैलने के कारण मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। देश की बात करें तो इसकी दर एक फीसदी के करीब है, लेकिन पंजाब की मृत्यु दर है।

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों मेंं बेतहाशा वृद्धि होने से आम आदमी भयभीत है तथा कारोबार, रोजगार तथा अन्य धंधे ठप होने से लोगों को आर्थिक मंदहाली के दौर से गुजरना पड़ रहा है। कैप्टन सरकार ने अभी तक जनता के लिये किसी भी तरह की राहत का ऐलान नहीं किया है। आम जनता के लिए न तो बिजली-पानी के बिलों की कोई माफ़ी या किसी कटौती और न ही कोई अन्य राहत देने की घोषणा की है। पिछले वर्ष बिजली के दाम बढ़ा कर तथा इस साल के बजट के बाद नए टैक्स लगा कर जनता को लूटने का अपना गोरखधन्धा चालू रखा है।

खराब वेंटिलेटर्स के मुद्दे पर अमरिंदर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना की पहली लहर में कोरोना से निपटने के लिए एक साल पहले पंजाब को जो वेंटिलेटर्स भेजे थे उनमें से 250 से अधिक वेंटिलेटर पूरा साल बंद कमरों में धूल फाँकते रहे। इन्हें ठीक करवाने के लिए पंजाब सरकार के कहने पर केंद्र सरकार ने टेक्नीशियन भेज कर ठीक करवाने का प्रबंध किया है।

उनके अनुसार कांग्रेस के कुछ नेता सरकारी केन्द्रों को वैक्सीन की आपूर्ति रोक कर अपने-अपने क्षेत्रों में टीकाकरण कैंप लगा रहे हैं, जिससे सरकारी केन्द्रों में होने वाली वैक्सीनेशन पर विपरीत असर पड़ रहा है और जनता को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से जनता के लिए निर्विघ्न वैक्सीनेशन को यकीनी बनाये जाने की मांग की जाए। प्रदेश की जनता को इस महामारी में राहत देने के लिए कम से कम बिजली-पानी के बिल माफ़ कर तथा केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की जनता के लिए भेजा गया दो महीने का फ्री राशन जल्द से जल्द बांटने का प्रबंध किया जाए ।