Breaking News

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के निदेशक मंडल में शामिल होंगे डेरेन सैमी

पोर्ट ऑफ स्पेन,  वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेरेन सैमी दो वर्ष के लिए क्रिकेट वेस्ट इंडीज में एक स्वतंत्र गैर सदस्य निदेशक के रूप में काम करेंगे। दरअसल क्रिकेट वेस्ट इंडीज निदेशक मंडल ने गत गुरुवार को ट्रिनिडाडियन अटॉर्नी डेबरा कोर्याट-पैटन और जमैका सर्जन एवं विश्वविद्यालय प्रशासक डॉ. अक्षय मानसिंह के दूसरे कार्यकाल को मंजूरी दी थी। इसी वक्त सैमी की नियुक्ति की भी पुष्टि हुई थी।

सैमी ने बुधवार को क्रिकेट वेस्ट इंडीज की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “ सीडब्ल्यूआई निदेशक के रूप में नियुक्त होना एक सम्मान की बात है। यह मेरे लिए मैदान के बाहर वेस्ट इंडीज क्रिकेट को नए तरीके से अपना सर्वश्रेष्ठ देने का एक और शानदार मौका है। मेरे सभी स्थानीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय अनुभवों ने मुझे वेस्ट इंडीज क्रिकेट में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार किया है। मैं सेवा करने के अवसर के लिए उत्साहित और आभारी हूं। खेल और क्षेत्र से मुझे जो मिला है मैं अब वो वापस देने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि मैं इसे बहुत प्यार करता हूं। ”

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट भी सैमी की नियुक्ति से खुश हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, “ सैमी के अनुभव से बोर्ड को मदद मिलेगी। मुझे एक स्वतंत्र गैर-सदस्य निदेशक के रूप में डेरेन सैमी का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, जिनकी भूमिका यह सुनिश्चित करने की होगी कि नए विचारों और समाधानों को आकार देने में योगदान करते समय सभी सही प्रश्न पूछे जा रहे हैं। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान के रूप में डैरन का हालिया अनुभव उनके साथ एक बहुत ही आवश्यक आधुनिक क्रिकेटर का दृष्टिकोण लेकर आएगा, जिससे बोर्ड की चर्चा और निर्णय लेने में मूल्यवान अंतर्दृष्टि जुड़नी चाहिए। उनकी नियुक्ति क्रिकेट वेस्ट इंडीज की शासन प्रणाली को मजबूत करने और सभी हितधारक समूहों की विशेषज्ञता का उपयोग करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। ”

उल्लेखनीय है कि सैमी इस समय पेशावर जाल्मी के मुख्य कोच के तौर पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हैं। वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान के नेतृत्व में फ्रेंचाइजी का सफल प्रदर्शन रहा है और वह इस सीजन 24 जून को अबू धाबी में मुल्तान सुल्तान्स के खिलाफ पीएसएल 2021 का फाइनल खेलने के लिए तैयार है। सैमी टी-20 क्रिकेट सलाहकार और सीपीएल के 2021 संस्करण के लिए सेंट लूसिया जॉक्स के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। उन्होंने इस वर्ष मई में कप्तानी छोड़ दी थी।