Breaking News

खेल मंत्री से मिली विश्व किक बॉक्सिंग चैंपियन तजामुल इस्लाम

islamनई दिल्ली,  पिछले साल नवंबर में इटली में विश्व किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने और जम्मू कश्मीर में खेलों में सुविधाओं के अभाव का वीडियो जारी करके सुखिर्यों में आने वाली युवा खिलाड़ी तजामुल इस्लाम ने आज यहां खेल मंत्री विजय गोयल से मुलाकात की। यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार जम्मू कश्मीर की रहने वाली आठ वर्षीय तजामुल भारतीय किक बॉक्सिंग महासंघ के पदाधिकारियों के साथ गोयल से उनके आवास पर मिली और उन्होंने अपनी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

गोयल ने महासंघ को भरोसा दिलाया कि उनका मंत्रालय उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए हर संभव मदद देने को तैयार है। उन्होंने तजामुल की प्रतिभा की सराहना की और उसे भारत का गौरव बढ़ाने पर बधाई दी। खेल मंत्री ने कहा, ‘खेल मंत्रालय और उनके घर के दरवाजे खिलाड़ियों के लिए हर समय खुले हैं और वह बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। तजामुल पिछले दिनों तब सुर्खियों में आई जब उसने एक वीडियो के जरिए अपनी समस्याओं और सुविधाओं के अभाव के बारे में बताया था।

गोयल ने इस पर संज्ञान लिया और तुरंत जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को पत्र लिख कर सुविधाएं और आर्थिक मदद देने की अपील की थी। राज्य की खेल परिषद ने खेल मंत्री के पत्र पर कार्रवाई करते हुए तजामुल को दस लाख रुपए की राशि जारी करने की घोषणा की थी। महासंघ की उपाध्यक्ष सुकन्या पाटिल ने गोयल से मुलाकात को बहुत संतोषजनक बताया और कहा कि कहा कि मंत्री ने उन्हें महासंघ को मान्यता देने की मांग पर विचार करने का भरोसा दिलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *