Breaking News

गणेश विसर्जन के मटकी फोड़ कार्यक्रम में पिलर गिरने से बालक की मौत,दूसरा गंभीर

फर्रुखाबाद, उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के आदर्श मऊ दरवाजा थाना क्षेत्र में सोमवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन में मटकी फोड़ कार्यक्रम के दौरान एक पिलर गिरने से उसके नीचे खड़े 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि आदर्श थाना मऊ दरवाजा के ग्राम माधौपुर के शनि देव मंदिर समीपस्थ स्थापित एक गणेश प्रतिमा की विसर्जन में मटकी फोड़ कार्यक्रम आयोजित कर, यात्रा सोमवार को आयोजकों द्वारा धूमधाम से गंगा भैरव घाट मंदिर के लिए शुरू की गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा में मटकी फोड़ कार्यक्रम को देखने के लिए स्त्री-पुरुष- बच्चे, सड़क किनारे खड़े थे और जब यह गणेश प्रतिमा विसर्जन में मटकी फोड़ यात्रा, आदर्श थाना मऊ दरवाजा क्षेत्र में गंगा दरवाजा तिराहे से गगा भैरव घाट की ओर जा रही थी। तो इसी दौरान एक मकान के पिलर में बांधी गई मटकी को फोड़ने के दौरान अचानक जर्जर पिलर गिरने से उसके नीचे खड़े मोहल्ला अंगूरी बाग निवासी 10 वर्षीय बालक अनुराग राजपूत की मौत हो गई तथा गंगा दरवाजा निवासी 12 वर्षीय बालक प्रशांत कुशवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया।

आनन फानन में परिजन गंभीर रूप से घायल बालक को समीपवर्ती एक प्राइवेट नर्सिंग होम में चिकित्सा उपचार के लिए ले गए ।पुलिस ने दूसरे मृतक बालक के शव का पंचनामभर कर अग्रिम विधि करवाई शुरू की।

इस दु:खद हादसे और अफरातफरी के बाद भी पुलिस ने पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के साथ गणेश प्रतिमा विसर्जन यात्रा को शांतिपूर्ण ढंग से गंगा भैरव घाट तक पहुंचवाया।