Breaking News

गार्मिन ने लॉन्च की वेनु 2 प्लस स्मार्टवॉच

नयी दिल्ली, उपभोक्ताओं को हेल्थ और फिटनेस के साथ आधुनिक तकनीक के फायदे उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ गार्मिन लिमिटेड की भारतीय इकाई गार्मिन इंडिया ने आज नई वेनु 2 प्लस स्मार्टवॉच लॉन्च करने की घोषणा की जो वॉयस-कॉलिंग फंक्शन और हैण्ड्स फ्री वॉइस असिस्टेन्स से युक्त गार्मिन की ओर से पेश की गई पहली स्मार्टवॉच है। इसकी कीमत 46990 रुपये है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि वेनु2 सीरीज़ में नई वेनु 2 प्लस के साथ अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार किया गया है। नई वॉइस कॉलिंग फंक्शनेलिटी से युक्त इस स्मार्टवॉच के साथ यूज़र फोन कॉल भी कर सकते हैं। यह वॉइस असिस्टेन्स फीचर के साथ आती है जिसके द्वारा यूज़र टेक्स्ट के लिए रिस्पॉन्ड कर सकता है, सवाल पूछ सकता है, कम्पेटिबल स्मार्ट होम डिवाइसेज़ को कंट्रोल कर सकता है। यह स्मार्टवॉच एप्पल के सिरी, गूगल असिस्टेन्ट और सैमसंग के बिक्सबी ऐप्लीकेशन्स को सपोर्ट करती है।

वेनु 2 प्लस ‘डियर बॉडी- वर्क ऑन अ न्यू लुक’ की अवधारणा पर आधारित है, जो कई हेल्थ और फिटनैस फीचर्स के साथ आती है। वॉच में नए बिल्ट-इन हेल्थ स्नैपशॉट के साथ यूज़र दो मिनट के सैशन पर अपनी हेल्थ से जुड़े सभी आंकड़ों को रिकॉर्ड कर सकता है जैसे हार्ट रेट, हार्ट रेट वेरिएबिलिटी, पल्स ऑक्स3, रेस्पीरेशन और स्ट्रेस मैनेजमेन्ट। यूज़र इन आंकड़ों को मॉनिटर करने के लिए गार्मिन कनेक्ट ऐप के ज़रिए रिपोर्ट भी जनरेट कर सकता है।

इसके अलावा यह स्मार्ट डिवाइस हेल्थ मॉनिटरिंग फैक्टर्स की व्यापक रेंज के साथ आती है जैसे बॉडी बैटरी एनर्जी मॉनिटर, जो दिन भर के दौरान बॉडी की एनर्जी को मापता है।