Breaking News

गेल के तूफान से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, विंडीज को 3-0 की अजेय बढ़त

सेंट लूसिया,  शीर्ष क्रम के बल्लेबाज क्रिस गेल (67) के विस्फोटक अर्धशतक और कप्तान निकाेलस पूरन की 32 रन की जुझारू पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने यहां सोमवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा कर न केवल 3-0 से अपराजेय बढ़त बनाई, बल्कि पांच मैचों की सीरीज भी जीत ली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 141 रन ही बना पाई। जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम ने पारी के 5.1 ओवर शेष रहते हुए चार विकेट खो कर 142 रन बना लिए। वेस्ट इंडीज की जीत के हीरो रहे गेल के तूफान ने ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित कर दिया। गेल ने सात छक्कों और चार चौकों की मदद से 38 गेंदों पर 67 रन की आतिशी पारी खेली, जिसने टीम को जीत दिलाई। वहीं कीरोन पाेलार्ड की गैर मौजूदगी में कप्तान की भूमिका निभा रहे निकाेलस पूरन ने भी 27 गेंदों पर 32 रन की समझदारी वाली पारी खेली, जिसमें उन्होंने एक छक्का और चार चौके लगाए। गेल और पूरन ने 67 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को न केवल मैच, बल्कि सीरीज जितवाई।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से न तो कोई बल्लेबाज और न ही गेंदबाज प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाया। ऑल राउंंडर मोईसिस हेनरिक्स ने सर्वाधिक 33 रन बनाए, जबकि कप्तान आरोन फिंच ने 30 रन बनाए। गेंदबाजी में रिले मेरेडिथ ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। मिचेल स्टार्क को एक विकेट मिला, जबकि अन्य कोई भी गेंदबाज विकेट चटकाने में विफल रहा। वेस्ट इंडीज के लिए हेडन वाल्श ने दो, ओबेद मैककॉय, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिया। वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब 14 जुलाई को सेंट लूसिया में ही चौथा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा।