Breaking News

गौ सेवक प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से, हटायी जायेंगी गायें

नयी दिल्ली , केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र उत्तरप्रदेश के पौराणिक नगर वाराणसी से आवारा गायों को हटाने की योजना तैयार की है जिसे समयबद्ध ढंग से लागू किया जाएगा।

केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने आज यहां बताया कि केंद्र सरकार के शहरी मिशनों के तहत वाराणसी का समयबद्ध ढंग से विकास करने की योजनाएं तैयार की गयी है। योजनाओं के वाराणसी से अावारा गायों और सांडों को हटाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम और जिलाधीश को एक महीने में उस स्थान को चिन्हित करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है जहां इन गायों और सांडों को रखा जाएगा।

योजनाओं के अनुसार वाराणसी नगर निगम के कार्यालय भवन को शहर के प्रतीक चिन्ह के रुप में विकसित किया जाएगा। इसके अलावा पंडित मदन मोहन मालविया के जीवन और कार्यों पर एक संग्रहालय एवं संस्कृति केंद्र बनाया जाएगा।

केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने अाज यहां बताया कि ये निर्णय उत्तरप्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेंद्र खन्ना की अध्यक्षता में वाराणसी में हुई एक बैठक में लिये गए। यह बैठक वाराणसी में चल रहे केंद्र सरकार के शहरी मिशनों में तेजी लाने के लिए बुलाई गयी थी। इसमें केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा भी मौजूद थे।