Breaking News

घाना ने नस्लवादी टिप्पणी की आलोचना की

आकरा, घाना के उप खेलमंत्री पायस हेडजिडे ने ब्लैक स्टार क्लब के पूर्व मिडफील्डर सली मनटारी पर नस्लवादी टिप्पणी की निंदा की है। इस निंदा के साथ पायस ने इटली फुटबाल संघ को निष्पक्ष और उचित कदम उठाने के लिए कहा है, ताकि इस प्रकार की चीजें फिर न दोहराई ना जाएं। समाचार एजेंसी  के अनुसार, वर्तमान में इटली सेरी-ए लीग क्लब पेस्कारा के लिए खेल रहे मनटारी पिछले रविवार को काग्लियारी के खिलाफ हुए पास्कारा के मैच के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणी के कारण बीच मैदान से चले गए।

इसके लिए, मनटारी पर सेरी-ए लीग की अनुशासन समिति द्वारा एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। घाना के उप खेल मंत्री ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, हम खेल मंत्रालय की ओर से इस घटना की निंदा करते हैं। जिसमें पायस पर नस्लवादी टिप्पणी की गई है। हम चाहते हैं कि विश्व के सभी फुटबाल संघ, विशेषकर इटली इस मामले की जांच करे और पायस के बजाए ऐसी टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे।

इस घटना की वैश्विक स्तर पर निंदा की जा रही है। इस टिप्पणी के कारण मनटारी के बीच मैच से जाने के कदम का युनाइटेड नेशन्स कमीशन ऑन ह्यूमन राइट्स ने समर्थन किया है। घाना फुटबाल संघ का मानना है कि इटली फुटबाल संघ की अनुशासन समिति और मैच के रेफरी द्वारा लिया गया फैसला गलत था और यह इस प्रकार की घटना को बढ़ावा देगा।