Breaking News

घोषणापत्र में लिखी हर बात लागू करेंगे- अखिलेश यादव

akhileshसंभल, समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां चुनावी सभा में कहा कि संभल जैसा पहले समाजवादियों के साथ था, इस बार भी साथ देगा। उन्होंने केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी  सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छे दिन वालों ने लाइन में सभी को खड़ा कर दिया। 500 और 1000 रूपया संभल वालों का भी नहीं बचा, सब जमा कर लिया गया। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सरकार बनने पर 15 लाख रुपए देने वालों ने 15 हजार रुपए भी नहीं दिए। छोटा-मोटा कारोबार करके मुनाफा करने वाले और ईमादनारी से पैसा कमाने वाले कई लोगों की लाइन में खड़े-खड़े मौत हो गई।

हमारी सरकार ने उन्हें मुआवजा दिया। उन्होंने कहा कि आने वाली सरकार में घोषणापत्र में लिखी हर बात को हम आपके बीच लागू करेंगे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि 102, 108 एम्बुलेंस पर आज सभी का भरोसा कायम है। भाजपा वाले बतायें कि उनकी कौन सी एम्बुलेंस है। प्रदेश सरकार ने 100 नम्बर की भी प्रभावी व्यवस्था की है। जब चाहे कोई फोन मिला ले, फोन उठेगा और पुलिस भी मौके पर पहुंचेगी। इसे और बेहतर बनाने की दिशा में भी हम काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग कानून-व्यवस्था की बात कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि पुलिस का सबसे ज्यादा मनोबल हमने बढ़ाया, सबसे ज्यादा प्रमोशन किए।

इतनी ज्यादा गाड़ियां किसी और मुख्यमंत्री ने नहीं दीं और सबसे ज्यादा भर्ती भी हमारी सरकार ने की। उन्होंने कहा कि अब तो भर्ती और आसान कर दी है। परीक्षा नहीं ली जायेगी। 10वीं, 12वीं के नम्बर और दौड़ के आधार पर भर्ती होगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह उर्दू शिक्षा की 10वीं और 12वीं की पढ़ाई वाले भी भर्ती हो सकेंगे। अखिलेश ने इस मौके पर कहा कि हमारी सरकार ने सम्भल, आगरा वाली सड़क बना दी है, लेकिन धीमे चलना वरना एक्सीडेंट हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हम हर जिला अस्पताल को सबसे बेहतरीन व्यवस्था देंगे, जिससे गरीबों को बाहर इलाज के लिए नहीं जाना पड़े।

उन्होंने कहा कि हमने मेडिकल कॉलेज बनाये, चिकित्सा शिक्षा पर ध्यान दिया, सबसे ज्यादा एमबीबीएस सीटें बढ़ायीं, जिससे इलाज के लिए डॉक्टर मिल सकें। इसी तरह आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सकों के लिए भी हमारी सरकार ने काम किया। सपा अध्यक्ष ने कहा कि आने वाली सरकार में हम बिजली का काम और बेहतर करेंगे। कुछ शहरों में तार अन्दर कर दिए हैं। आने वाले समय में आपको आंधी-तूफान में भी 24 घण्टे बिजली मिलेगी रामपुर, बदायूं में तार अन्दर कर दिए हैं, अब आपका नम्बर है, इसलिए सपा को वोट देना।

अखिलेश ने कहा कि ये चुनाव हमारा भी है और आप चाहते हो कि हम दुबारा मुख्यमंत्री बनें, इसलिए सभी हमारी एक बार फिर मदद करें, जिससे आपकी सरकार बन जाए। उन्होंने कहा कि न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि देश से साम्प्रदायिक ताकतों को दूर करने का काम सम्भल से हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमसे सवाल पूछते हैं। कई बार उन्होंने मन की बात कर ली। हमने उनसे सवाल पूछा कि कब काम की बात करेंगे। उन्होंने शनिवार को बदायूं में अपनी जनसभा में सपा को बहुत बदनाम किया। हमने सीबीआई तक से जांच करायी। हमें बदायूं का कारनामा याद दिला रहे हैं, लेकिन अपनी सीबीआई की रिपोर्ट नहीं पढ़ रहे, जिसमें प्रदेश सरकार को क्लीन चिट दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *