Breaking News

चिंतित फीफा दल ने कोच्चि के लिये 15 मई अंतिम तारीख तय की

fifaकोच्चि,  फीफा के जांच दल ने आज यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चल रहे काम की रफ्तार पर गहरी चिंता व्यक्त की और इसका काम पूरा करने की अंतिम समय सीमा 15 मई निर्धारित की। यह स्टेडियम इस साल के अंत में होने वाले अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी के लिये चुने गये छह स्थलों में से एक है। फीफा के टूर्नामेंट प्रमुख जैमी यार्जा ने मुख्य मैदान का मुआयना करने के बाद कहा, इस समय कोच्चि में जेएनआई स्टेडियम जिस स्थिति में है, वह दुर्भाज्ञपूर्ण है।

यह कहने की जरूरत नहीं है कि अगर हम विश्व कप की मेजबानी के लिये मैदान चाहते हैं तो अधिकारियों को अब इसके काम में तेजी लानी होगी। उन्होंने कहा, इस स्थल पर फुटबाल की बहुत ही मजबूत संस्कृति है और यह शर्मनाक होगा, अगर हम समय पर जरूरतों को पूरा नहीं कर पायेंगे। फीफा और स्थानीय आयोजन समिति के 21 सदस्यीय दल ने मैदान का मुआयना किया। यार्जा ने कहा, मैं यहां अंतिम बार फरवरी में आया था और सच कहूं तो जो थोड़ा बहुत काम हुआ है, वह काफी नहीं है जो बहुत बड़ी चिंता की बात है।

राज्य सरकार को निश्चित रूप से इसमें शामिल होना होगा और हालात की जरूरत को समझना होगा क्योंकि स्टेडियम में काफी बदलाव किये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, काम 15 मई तक कर लिया जाना चाहिए और यहां काफी ज्यादा सुधार किया जाना है। काम तेजी से किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *