Breaking News

चीन में भारी बारिश के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी

बीजिंग, चीन में बुधवार को मूसलाधार बारिश की संभावना के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया गया है। चीन के मौसम विज्ञान प्राधिकरण ने बताया कि आज सुबह आठ बजे से गुरुवार सुबह आठ बजे तक जियांगसू, अनहुई, शंघाई, झेजियांग, जियांग्शी, हुबेई, हुनान, गुइझोउ, गुआंग्शी और ग्वांगडोंग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम अधिकारियों ने स्थानीय सरकारों को उचित तैयारियां लागू करने और शहरों, कृषि भूमि तथा मछली तालाबों में जल निकासी प्रणालियों की जाँच करने की सलाह दी है। चीन के राज्य बाढ़ नियंत्रण एवं सूखा राहत मुख्यालय ने सोमवार को ग्वांगडोंग, हुनान और जियांग्शी में आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की। फुजियान, गुआंग्शी, झेजियांग और गुइझोउ में बाढ़ की आशंका जतायी, क्योंकि देश के दक्षिण और पूर्वी हिस्से में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार पूर्वी चीन के फ़ुज़ियान प्रांत में स्थित शांगहांग काउंटी और वुपिंग काउंटी में सोमवार तक भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दक्षिणी चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के मीझोउ शहर में पांच लोगों की मौत हुई। झिंजियांग, शानक्सी, शांक्सी, बीजिंग, तियानजिन, हेबई, हेनान, शेडोंग, अनहुई, लियाओनिंग, ग्वांगडोंग और हैनान के कुछ इलाकों में बुधवार दिन में तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाने के आसार हैं।

झिंजियांग, शानक्सी, हेबेई, बीजिंग, तियानजिन और शेडोंग के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।