Breaking News

चुनावी मौसम में नेताओं के लिये प्रचार माध्यम बनेगा छठ महापर्व

देवरिया, बिहार,उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत में लोक आस्था का महापर्व की शुरुआत आज से नहाय खाय से शुरू हो गई है। चुनाव के माहौल में यह महापर्व नेताओं का प्रचार माध्यम बनता जा रहा है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के देवरिया जिलों में सैकड़ों घाटों,तालाबो और नदी तट पर करीब एक लाख से ज्यादा लोग छठ महापर्व पर बुधवार की शाम अस्ताचलगामी भगवान भास्कर की पूजा करने के लिये जुटेंगे। इसके लिये जिला प्रशासन ने घाटों की साफ-सफाई के लिये अधिकारियों को निर्देश दिया है जिसके क्रम में घाटों की साफ-सफाई लगभग पूर्ण होने के कगार पर है। सोमवार से यहां छठ महापर्व के लिये दुकानें भी सज गई हैं तथा शहर से लगायत कस्बों के बाजारों में छठ पर्व को देखते हुए लोग खरीदारी के लिये उमड़ चुके हैं।

इन सबों के बीच महापर्व में लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए यहां भावी नेताओं और समाजिक लोगों ने इसको अपना प्रचार माध्यम बनाने का प्रयास करते दिख रहे है। घाटों के आसपास भावी नेताओं के होर्डिंग और पोस्टर लगाने की होड़ दिखनी शुरू हो गई। नेता इस महापर्व को अपना प्रचार माध्यम बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। छठ महापर्व के दिन कोई भावी नेता व्रतियों को पूजन सामग्री भेंट कर नजर में आना चाहेगा,तो कोई अपने बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर छठ की जनता को बधाई देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का प्रयास करते दिख रहे हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव और नगरपालिका परिषद के चुनाव को देखते हुए इस बार छठ महापर्व में भावी उम्मीदवार और अपनी उपस्थिति को और जोर-शोर से करने का प्रयास करते दिख रहे हैं।इन भावी नेताओं को विश्वास है कि आगामी विधानसभा चुनाव और नगरपालिका परिषद के चुनाव में उनकी गाड़ी छठ माता के आशीर्वाद से आसानी से निकल जायेगी।