Breaking News

चुनाव आयोग ने माना कि धौलपुर में कुछ गड़बड़ मतदान मशीनों को बदला गया

नयी दिल्ली , चुनाव आयोग ने माना कि धौलपुर में कुछ गड़बड़ मतदान मशीनों को बदला गया।राजस्थान की धौलपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए नौ अप्रैल को हुए मतदान के दौरान 18 इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीनें ठीक से काम नहीं करने की खबर मीडिया मे आयी, जिसके बाद  चुनाव आयोग नेअपनी स्थिति को स्पष्ट किया।

चुनाव आयोग ने आज यहां जारी एक प्रेस नोट में स्पष्ट किया कि उसने मीडिया में आयी खबरों के संबंध में राजस्थान के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी । मुख्य चुनाव अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की थी कि 231 ईवीएम में से सिर्फ दो ईवीएम मतदान के दौरान किसी खराबी की वजह से बदली गयीं, जो कुल ईवीएम का मात्र 0़ 1 प्रतिशत है।आयोग के अनुसार मुख्य चुनाव अधिकारी ने यह भी सूचित किया कि पूरी मतदान अवधि के दौरान कहीं से भी किसी मतदाता या उम्मीदवार या राजनीतिक दल से कोई मत दूसरे उम्मीदवार को पड़ने की शिकायत नहीं मिली।

चुनाव आयोग ने मीडिया के एक वर्ग में आयी इन रिर्पोटों को गलत और निराधार करार दिया है कि राजस्थान की धौलपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए नौ अप्रैल को हुए मतदान के दौरान 18 इलेक्ट्रॉनिक मतदान मशीनें ठीक से काम नहीं कर रही थीं और एक पार्टी को दिया गया वोट दूसरी पार्टी को जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *