Breaking News

चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी ने पूछा-बिना ईवीएम छुये, किस मंत्र से होगी हैकिंग ?

 नई दिल्ली, चुनाव आयोग के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन हैक करके दिखाने की खुली चुनौती पर सवाल खड़े हो रहें हैं.तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी ने जहां आम आदमी पार्टी को अब ईवीएम गड़बड़ी की बात साबित करने को कहा है, तो आम आदमी पार्टी ने आयोग पर अवैज्ञानिक बातें करने का आरोप लगाया है.

जानिये, आप स्वयं कैसे दूर कर सकतें हैं, अपने आधार कार्ड की गलतियां ?

चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को ईवीएम हैक करने की खुली चुनौती 3 जून से दी है, जो हफ्ते भर चलेगी. इसमें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि को पांच राज्यों की किसी चार मशीनें हैक करने के लिए चार घंटे का वक्त दिया जाएगा. हालांकि हैकिंग के लिए मशीन के इंटर्नल सर्किट को बदलने की इजाजत नहीं दी गई है. दावेदार को मशीन का बटन दबाकर एक्सटर्नल सिस्टम से वायरलेस का इस्तेमाल करने की छूट दी गई है.

मायावती ने खोली, योगीराज की पोल, कहा-चल रहा है, अपराधियों का राज

योगी सरकार करा रही है, आजम खान के खिलाफ जांच

वीएम के इंटर्नल सर्किट में बदलाव की इजाजत ना देने पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि जब मशीन छूने ही नहीं दिया जाएगा, तो कौन सा मंत्र पढ़कर मशीन को हैक करेंगे. मशीन खोलकर देखने नहीं दिया जाएगा तो ईवीएम में गड़बड़ी का खुलासा कैसे होगा. संजय सिंह ने सवाल किया कि सिर्फ बीजेपी को ही ईवीएम पर भरोसा क्यों है. संजय शर्मा ने कहा कि इसका मतलब चुनाव आयोग हाथ-पैर बांधकर समुद्र पार करने की चुनौती दे रहा है.

एक बार फिर आईएएस अफसरों के बम्पर तबादले, 11 जिलों के डीएम बदले

 संजय सिंह ने कहा कि नसीम ज़ैदी ने ईवीएम की तमाम खूबियां जनता के सामने रखी, लेकिन उनके हैक करने के चैलेंज में स्पष्टता नहीं है. हैकर्स को खुली छूट नहीं दी गई है.आम आदमी पार्टी  नेता ने बताया कि मदर बोर्ड को बदलकर ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है, जिसकी छूट चुनाव आयोग ने नहीं दी है.

अब यूपी मे, 140 पीपीएस अफसरों के तबादले, देखिये पूरी सूची