Breaking News

चैम्पियंस लीग: अवे गोल के कारण सिटी लीग से बाहर

champions leagueमोनाको, मोनाको में खेले गए चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में मैनचेस्टर सिटी ने मोनाको को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी। इसके बावजूद सिटी क्लब को लीग से बाहर होना पड़ा। सिटी क्लब के लीग से बाहर होने का कारण वे अवे गोल थे, जिसने दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल के दोनों चरणों के मुकाबले के बाद आए औसत परिणाम में अहम भूमिका निभाते हुए मोनाको को क्वार्टर फाइनल में जगह दिलाई।

रिपोर्ट के अनुसार, लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में मोनाको ने सिटी को 3-1 से हराया, वहीं पहले चरण में सिटी ने मोनाको को 5-3 से मात दी थी। इसके बाद दोनों टीमों का औसत परिणाम 6-6 से बराबर था। इसके बाद अवे गोल के कारण मोनाको ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अवे गोल के नियम के अनुसार, अगर दो टीमों के बीच दो चरणों में खेले गए मुकाबले का औसत स्कोर बराबर होता है, तो इसमें उस टीम को अवे गोल पर बढ़त मिलती है, जिसने विदेशी जमीं पर अधिक गोल किए हों।

ऐसे में मोनाको ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले चरण के मुकाबले में तीन गोल किए थे और इन अवे गोल की बदौलत उसने सिटी को पछाड़ते हुए चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। लीग के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में मोनाको के लिए तीन गोल कीलियान एम्बाप्प (8वें मिनट), फाबिन्हो (29वें मिनट) और टीमो बकायोको (77वें मिनट) ने किए, वहीं सिटी के लिए लेरॉय साने (71वें मिनट) ने एकमात्र गोल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *