Breaking News

चोरों ने शिव मंदिर से शिवलिंग किया चोरी

ललितपुर, सावन के पवित्र माह में एक तरफ शिव जी को प्रसन्न करने के लिये मंदिरों में शिव भक्तों का तांता लगा है, वहीं उत्तर प्रदेश के ललितपुर में चोरों ने इस अवसर का लाभ उठा कर एक मंदिर से शिवलिंग को ही चुरा लिया।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि थाना जाखलौन कस्बा में चोरों ने शिव मंदिर से शिवलिंग चोरी कर लिया। कस्बे के रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित बृज किशोर श्रीवास्तव के खेत में भगवान शिव का मंदिर है। मंदिर में भक्तगण प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाने जाते हैं। सावन के मौके पर मंगलवार को सुबह जब स्थानीय महिलायें पूजा करने के लिए मंदिर पहुंची, तो उन्हें मंदिर में शिवलिंग गायब मिला।

मौका मुआयना करने पर पता चला कि चोरोें द्वारा शिवलिंग निकाले जाने से मंदिर की जमीन भी उखड़ी हुई थी। मंदिर से शिवलिंग चोरी होने की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी सदर फूलचन्द्र ने पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। फूल चन्द्र ने बताया कि यह किसी शराबी व्यक्ति की हरकत लग रही है। उन्होंने आशंका जताई कि उसी के द्वारा शिवलिंग को खंडित कर मंदिर से हटाया गया हाेगा। खेत मालिक कृष्ण मुरारी श्रीवास्तव की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।