Breaking News

जजों के मुद्दे पर, शिवसेना ने मोदी सरकार पर, लोकतंत्र को कमजोर करने का लगाया आरोप

मुंबई,  उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा मामलों के चुनिंदा तरीके से आवंटन का मुद्दा उठाए जाने के बाद शिवसेना ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग लोकतंत्र की दुहाई देते हैं असल में वही उसे कमजोर कर रहे हैं। पार्टी ने कहा कि जो लोग पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर न्यायिक मामलों में दखल देने का आरोप लगाते थे, वे आज सत्ता में हैं। साथ ही पार्टी ने कहा कि उनका (इंदिरा) शासन ज्यादा मानवीय और लोकतांत्रिक लगता था।

शरद यादव ने किसानों के लिये चलाये जा रहे, कृषि विकल्प कारोबार की खोली पोल

वरिष्ठ समाजवादी नेता का निधन, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

भाजपा की एक और चाल का, अखिलेश यादव ने किया पर्दाफाश

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना के एक संपादकीय में कहा कि देश का दम घुंट रहा था और न्यायाधीशों के आवाज उठाने के बाद अब वह आसानी से सांस ले पा रहा है। भारत की न्यायापालिका को लेकर पिछले शुक्रवार से खलबली मची हुई है जब उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीश- न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एम बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसफ ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर मामलों के आवंटन का मुद्दा उठाया था। शिवसेना ने कहा कि यह चार न्यायाधीशों द्वारा लोकतंत्र की मजबूती के लिए उठाया गया एक साहसी कदम है।

 भाजपा की एक और चाल का, अखिलेश यादव ने किया पर्दाफाश

लालू प्रसाद से मिले तेजस्वी यादव, जेल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, महागठबंधन पर खोले पत्ते

 हर-हर मोदी, घर-घर मोदी वाले नरेंद्र मोदी, गुजरात में बेघर होते-होते बचेः मायावती

राजग की इस सहयोगी पार्टी ने सवाल उठाया, क्या यह प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के दवाब में आने और इन चार निष्पक्ष न्यायाधीशों को चुनिंदा सुनवाईयों से दूर रखने के संबंध में है? पार्टी ने कहा कि जो लोग इंदिरा गांधी पर न्यायिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते थे, वे अब सत्ता में हैं। और अगर कई संवैधानिक पदों पर उठ रहे सवालों को देखा जाए तो इंदिरा का शासन ज्यादा मानवीय और लोकतांत्रिक मालूम होता है। शिवसेना ने कहा, आप (केंद्र) लोकतंत्र की बात करते हैं लेकिन असल में आप इसे कमजोर कर रहे हैं और देश में फिलहाल यही हो रहा है।

लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर मायावती ने दी ये प्रतिक्रिया

राहुल गांधी ने कहा-चीन में काम को लगते हैं 2 दिन, पीएम मोदी लेते हैं एक साल

22 जनवरी से करें यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन, इस तरह होगा सेलेक्‍शन..

मायावती के जन्मदिन पर विशेष- बहुजन आंदोलन ने बदल दी, एक शिक्षिका के जीवन की दिशा

जन्मदिन पर विशेष-राजनीतिक क्षेत्र में यह कीर्तिमान है, डिम्पल यादव के नाम

 जानिये, क्या है बीएसपी की ‘ब्लू बुक’, मायावती आज अपने जन्मदिन पर करेंगी विमोचन