Breaking News

जडेजा, अक्षर और शुभमन की चोटों ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की चिंता

मुंबई,  दक्षिण अफ़्रीका दौरे से पहले रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल और अक्षर पटेल की चोटों ने भारतीय चयनकर्ताओं की सरदर्दी बढ़ा दी है। क्रिकइंफ़ो को पता चला है कि तीनों खिलाड़ी पूरे दौरे से बाहर हो सकते हैं।

दाएं हाथ में सूजन के कारण जडेजा न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। अब माना जा रहा है कि वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। वहीं शुभमन को दूसरे टेस्ट के दौरान बाजू और उंगलियों में चोट लगी थी। अजिंक्या रहाणे के ख़राब फ़ॉर्म को देखते हुए कई विशेषज्ञ शुभमन को मध्यक्रम में उतारने की बात कर रहे थे। लेकिन लगता है कि इस दौरे पर अब यह संभव नहीं हो पाएगा।

हालांकि श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव के रूप में अब भारत के पास अन्य विकल्प भी हैं। वहीं अगर अक्षर की बात करें तो अपुष्ट रिपोर्ट के मुताबिक़ उनको पैरों में खिंचाव है। अगर जडेजा और अक्षर दोनों फ़िट नहीं होते हैं तो जयंत यादव, शाहबाज नदीम या सौरभ कुमार में से किसी एक को टीम में जगह मिल सकती है।

नदीम ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच खेले थे, लेकिन वह उतना प्रभावित नहीं कर पाए थे। हालांकि वह एक लेग स्पिनर हैं, इसका उन्हें फ़ायदा हो सकता है। वहीं जयंत यादव ने आख़िरी पारी में चार विकेट लेकर अपना दावा मजबूत किया है।

सौरभ वर्तमान समय में इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ़्रीका दौरे पर हैं, इसका उन्हें लाभ मिल सकता है। घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की तरफ़ से खेलते हुए इस 28 वर्षीय फ़िरकी गेंदबाज़ ने 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 23.80 के औसत से 194 विकेट लिए हैं।